शाओमी 14 फरवरी को भारत में रेडमी Note 5 स्मार्टफोन करेगी लॉन्च

चाइनीज मोबाइल मेकर शाओमी 14 फरवरी को भारत में अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है. शाओमी के इस इवेंट को लेकर एक नई जानकारी सामने आई है जिसके मुताबिक भारत में 14 फरवरी को रेडमी नोट 5 स्मार्टफोन लॉन्च किया जाएगा. इससे पहले सामने आई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था रेडमी 5 और रेडमी 5 प्लस स्मार्टफोन्स को भारत में लॉन्च किया जाएगा.

 

शाओमी ने अपने इस इवेंट के लिए मीडिया इनवाइट्स भेजे हैं. इसके साथ ही MI इंडिया की वेबसाइट पर भी स्मार्टफोन के लॉन्च को लेकर 5 का सिंबल पोस्ट किया गया है. इस पोस्ट के साथ वेबसाइट पर लॉन्च किए जाने वाले स्मार्टफोन के लिए ऑलराउंडर का टैग लगाया गया है. इससे पहले ऑलराउंडर का टैग रेडमी नोट 4 स्मार्टफोन के लिए इस्तेमाल किया था. इससे साफ हो जाता है कि रेडमी नोट 5 स्मार्टफोन रेडमी नोट 4 का अपग्रेडड होगा. बता दें कि रेडमी 4 स्मार्टफोन कंपनी का अबतक का सबसे ज्यादा कामयाब स्मार्टफोन रहा है.रेडमी 4 के अपग्रेडड में स्मार्टफोन की डिस्प्ले और कैमरा में सुधार किया जाएगा. रेडमी नोट 5 में 5.99 इंच का 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाला डिस्प्ले मिल सकता है, जिसका मतलब ये है कि जो स्मार्टफोन की स्क्रीन पर किनारे होते हैं वो बेहद ही पतले या नहीं के बराबर होंगे. स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर और 4GB रैम दी जा सकती है.

 

स्मार्टफोन में 12 मेगापिक्सल का रियर और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है. स्मार्टफोन को पावर देने के लिए 4000mAh की दमदार बैटरी का इस्तेमाल किया जाएगा.

POPULAR ON IBN7.IN