हॉनर 8 लाइट स्मार्टफोन की कीमत में हुई भारी कटौती

स्मार्टफोन बनाने वाली चीनी कंपनी हुवाई ने अपने हॉनर ब्रांड के स्मार्टफोन की कीमत में कटौती कर दी है। हॉनर ने इस स्मार्टफोन को इसी साल मई में लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन में 4GB की रैम के साथ 64GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है। इस फोन की कीमत में पहली बार कटौती की गई है। कंपनी ने हॉनर 8 लाइट को 17,999 रुपये में लॉन्च किया था। हॉनर 8 लाइट की सबसे अहम खासियत है इसमें मौजूद ईएमयूआई 3.0 ओएस जो एंड्रॉयड 7.0 नूगा पर बेस्ड है। इस स्मार्टफोन को फरवरी में सबसे पहले फिनलैंड में लॉन्च किया गया था। हॉनर 8 लाइट स्मार्टफोन, हॉनर 8 का ही सस्ता वेरिएंट है। इस स्मार्टफोन की कीमत में 2,000 रुपए की कटौती की गई है। अब इस स्मार्टफोन को 15,999 रुपए में खरीदा जा सकता है।

Honor 8 Lite फीचर्स: हॉनर 8 लाइट में 5.2 इंच की फुल-एचडी डिस्प्ले दी गई है। इसका रिजॉल्यूशन 1080×1920 पिक्सल का है। डिस्प्ले पर 2.5डी कर्व्ड ग्लास की प्रोटेक्शन दी गई है। इसमें कंपनी के अपने किरिन 655 ऑक्टा-कोर सीपीयू का इस्तेमाल किया है। इसमें 64GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। कैमरे की बात करें तो हॉनर 8 लाइट में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। यह  F/2.2 अपर्चर और ऑटोफोकस के साथ आता है। वहीं इसके सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

फोन को पावर देने के लिए इसमें 3,000 mAH की बैटरी दी गई है। फोन में वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन राइट साइड में दिए गए हैं, जबकि लेफ्ट साइड में हाइब्रिड डुअल-सिम स्लॉट दिया गया है। यूजर दो नैनो सिम या एक नैनो सिम और एक माइक्रोएसडी कार्ड विकल्प चुन सकते हैं।  हॉनर 8 लाइट के निचले हिस्से पर दो स्पीकर ग्रिल हैं और इसमें ऊपर की तरफ एक 3.5mm का ऑडियो जैक दिया गया है। फोन का वजन 147 ग्राम है।

 

POPULAR ON IBN7.IN