Nokia 2 Phone लॉन्च, 5 इंच की डिस्प्ले के अलावा ये हैं खास फीचर्स

नोकिया के सस्ते एंड्रॉयड स्मार्टफोन Nokia 2 को लॉन्च कर दिया गया है। बेंचमार्क साइट की लिस्टिंग से इस सस्ते नोकिया हैंडसेट के स्पेसिफिकेशन सार्वजनिक हो गए थे। AnTuTu लिस्टिंग के बारे में जानकारी स्पेक्स प्राइस नाइजीरिया ने दी थी। वेबसाइट पर Nokia TA-1035 मॉडल नंबर वाले हैंडसेट को स्पेसिफिकेशन के साथ लिस्ट किया गया है। दावा किया गया था कि नोकिया 2 के इसी ग्लोबल वेरिएंट को हाल ही में ब्लूटूथ सर्टिफिकेशन साइट पर भी लिस्ट किया गया था। इस स्मार्टफोन में 5 इंच की एचडी (720×1280 पिक्सल रिजॉल्यूशन) डिस्प्ले होगी। इसके अलावा नोकिया हैंडसेट में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 212 चिपसेट भी मिल सकती है। यह स्नैपड्रैगन 210 का अपग्रेड वर्जन है। इसे एंट्री लेवल के हैंडसेट के लिए बनाया गया है। इसकी क्लॉक स्पीड 1.3 गीगाहर्ट्ज है। अभी तक नोकिया 2 में स्नैपड्रैगन 210 प्रोसेसर होने की बात सामने आई थी।

नोकिया 2 में क्वाड-कोर प्रोसेसर के अलावा एड्रेनो 304 जीपीयू दिया गया है। फोन को स्पीड देने के लिए इसमें 1 GB की रैम मिल सकती है। फोन में 8GB की इंटरनल मैमोरी मिल सकती है। यह गूगल के एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम नूगा 7.1.1 नूगा पर काम करेगा। कैमरे की बात करें तो इस स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा मिल सकता है, वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

नोकिया 2 नोकिया 3 का ही छोटा वर्जन होगा। अभी मार्केट में नोकिया 3 की कीमत करीब 8,800 रुपए है। इसे देखते हुए नोकिया 2 की कीमत 6,000 रुपए हो सकती है। हालांकि कंपनी की तरफ से अभी तक नोकिया 2 को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि HMD ग्लोबल ने कल एक ग्लोबल लॉन्च इवेंट रखा है। इस इवेंट को देखते हुए ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि यहां नोकिया 2 को लॉन्च किया जा सकता है।

 

POPULAR ON IBN7.IN