Google दे रहा है आपको लाखों रुपये कमाने का मौका, घर बैठे करना होगा ये

नई दिल्ली: देश के साथ दुनियाभर में कोई यूजर्स गूगल से पैसा कमा रहे हैं. इस अर्निंग की खास बात ये है कि गूगल आपको डॉलर में पैसा देती है, यानी आप भारत में हैं तो फि डॉलर में मिलने वाला पैसा रुपए में कई गुना हो जाता है. गूगल की एक कंपनी है Adsense. इस कंपनी का दुनिया में सबसे बड़ा और ज्यादा पैसे देने वाला Ads Network है.

यानी आपके किए गए काम पर ये Ads देता है और उस Ads से कंपनी के साथ आपकी भी कमाई होती है. लोग इससे लाखों रुपए कमा रहे हैं. वो भी घर बैठे. दरअसल, Adsense गूगल के दूसरी कंपनियां जैसे YouTube, Blog, Website पर Ads लाने का काम करती है. ऐसे में जब आपके वीडियो या आर्टिकल पर यूजर्स की संख्या बढ़ने लगती है तब आपकी कमाई शुरू हो जाती है.
 

google adsense


गूगल से पैसा कमाने के लिए यूजर्स को सबसे पहले GMAIL ID बनाना होगा. अब इस आईडी से यूजर को यूट्यूब या ब्लॉग पर अपना पेज बनाना होगा. अब इस पेज पर वीडियो या आर्टिकल अपलोड करने होंगे. अब वीडियो और आर्टिकल को मॉनिटाइज करने के लिए गूगल एडसेन्स पर लॉगइन करें. ध्यान रहे यूट्यूब, ब्लॉग और एडसेन्स पर आपकी एक ही जीमेल आईडी काम करेगी.  

google adsense


एडसेन्स में लॉगइन के बाद जरूरी डाटा जैसे नाम, पता, फोन या अन्य को फिल कर लें. आपका एडसेन्स अकाउंड रेडी हो जाएगा. अब आपको वीडियो या आर्टिकल पर ऐड आता है तो उसका पैसा मिलेगा. ध्यान रहे आपका अकाउंट में 100 डॉलर आ जाएंगे तब आपको एक पिन नंबर भेजा जाएगा. इस पिन की मदद से आप अपने उसे बैंक अकाउंट को रजिस्टर कर दें, जिस पर पैसा लेना है. अब जब भी आपके अकाउंट में 100 डॉलर होंगे एडसेन्स उसका पेमेंट ऑटोमेटिक कर देगी.

POPULAR ON IBN7.IN