श्याओमी 'मी मिक्स 2' 35,990 रुपये में लांच

 श्याओमी इंडिया ने प्रीमियम खंड में एप्पल, सैमसंग और अन्य कंपनियों को टक्कर देने के लिए भारतीय बाजार में सोमवार को 'मी मिक्स 2' 35,990 रुपये में लांच किया। देश के मध्यम खंड के स्मार्टफोन बाजार में श्याओमी भरोसेमंद ब्रांड में से एक है। 'मी मिक्स 2' नवंबर के पहले हफ्ते से फ्लिपकार्ट और मी डॉट कॉम पर खरीद के लिए उपलब्ध होगी। 

श्याओमी इंडिया के प्रबंध निदेशक और श्याओमी के वैश्विक उपाध्यक्ष मनु जैन ने यहां संवाददाताओं से कहा कि कंपनी इस फोन का पहला प्रिव्यू सेल 17 अक्टूबर की दोपहर को करेगी। 

श्याओमी इंडिया के लीड प्रोजेक्ट मैनेजर जय मणि ने बताया, "चीन में मी मिक्स 2 को 11 सितंबर को लांच किया गया था और इसका पहला बैच महज 58 सेकेंड्स में ही बिक गया था।"

इस डिवाइस में 5.99 इंच की फुल स्क्रीन, एज-टू-एज डिस्प्ले, 18:9 रेशियो है। इसमें हिडन कस्टम डिजायन इयरपीस के साथ अल्ट्राप्रॉक्सिमिटी सेंसर है। 

इसमें क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 835 एसओसी प्रोसेसर, गेमिंग के लिए एडरेनो 540 जीपीयू, 6 जीबी रैम और 128 जीबी ऑन बोर्ड मेमोरी के साथ 3,400 एमएएच की बैटरी लगी है। 

यह एक ड्यूअल सिम फोन है जो यूएसबी टाइप-सी चार्जिग सुविधायुक्त है। 

नई दिल्ली स्थित काउंटरप्वाइंट रिसर्च के वरिष्ठ विश्लेषक (मोबाइल डिवाइसेस और इकोसिस्टम) तरुण पाठक ने बताया, "श्याओमी ने नई कीमत खंड में 'मी मिक्स 2' को सैमसंग, एप्पल, नोकिया, वनप्लस और ओप्पो से प्रतिस्पर्धा में उतारा है।"

इस डिवाइस में 12 मेगापिक्सल का पिछला कैमरा है। 

POPULAR ON IBN7.IN