एयरटेल भी ला रहा है अपना फोन, दिवाली तक आ सकता है ये फोन

देश की बड़ी टेलीकॉंम कंपनी एयरटेल जियो को टक्कर देने के लिए पूरी तरह तैयार है. खबरों के मुताबिक एयरटेल अपना फोन जल्द (दिवाली तक) तक लॉन्च कर सकती है. जियोफोन के लॉन्च के बाद से ही ये खबरें जोरों पर थी कि ये टेलीकॉम कंपनी भी अपना फोन जल्द ला सकती है और इसे लेकर वह हैंडसेट मेकर्स से बात भी कर रही है.

एयरटेल का फोन 2500 रुपये की कीमत के साथ आएगा और इसके लिए कंपनी किसी तरह की सब्सिडी नहीं देगी, जैसा की जियो फोन पर रिलायंस दे रही है. दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक एयरटेल का आना वाला फोन जियोफोन से काफी बेहतर होगा.

क्या होंगे एयरटेल के फोन की फीचर? 

एयरटेल के फोन में 4 इंच का डिस्प्ले होगा वहीं जियोफोन में 2.4 इंच की डिस्प्ले है. इसमें 1 जीबी की रैम हो सकती है और क्वार्डकोर प्रोसेसर पर चलेगा. खास बात ये है कि एयरटेल का आने वाला ये फोन एंड्रॉयड नॉगट पर चलेगा वहीं जियोफोन KaiOS पर चलता है.

रिपोर्ट के मुताबिक एयरटेल का फोन डुअल सिम सपोर्टिव होगा वहीं दूसरी ओर जियो का ये फोन सिंगल सिम स्लॉट के साथ आता है. जियोफोन की तरह ही इसमें भी 4G VoLTE सपोर्टिव होगा.

अगर एयरटेल का आने वाला फोन इन खासियतों के साथ आएगा तो ऐसे में जाहिर तौर पर ये जियोफोन के लिए बड़ी टक्कर साबित होगा. हालांकि इसकी कीमत 1000 रुपये ज्यादा है लेकिन जिन फीचर्स को लेकर दावे किए जा रहे हैं वो इस कीमत में इसे जियोफोन या बाजार में उपलब्ध किसी भी अन्य फोन से खास बनाएंगे.

POPULAR ON IBN7.IN