Jio Phone की 1,500 रुपये की सिक्योरिटी वापस लेने के लिए खर्च करने होंगे 4,500 रुपये

रिलायंस जियो के 4जी फीचर फोन की डिलीवरी शुरू हो गई है। कंपनी ने 15 दिन में फोन डिलीवर करने का टारगेट रखा है। पहले फोन को रूरल और अर्बन एरिया में डिलीवर किया जाएगा इसके बाद मेट्रो सिटी में इसकी डिलीवरी शुरू होगी। अगर आपने भी रिलायंस जियो का 4जी फीचर फोन लिया है और आप यह सोच रहे हैं कि 3 साल बाद 1,500 रुपये कंपनी से वापस ले लेंगे, तो कंपनी ने इसके लिए शर्त रखी है कि यूजर को हर साल कम से कम 1,500 रुपये का रिचार्ज कराना होगा। तभी 3 साल बाद फोन वापस करके 1,500 रुपये वापस मिलेंगे। मतलब अगर जियो फोन के 1,500 रुपये कंपनी से वापस लेने हैं तो इसके लिए 4,500 रुपये खर्च करने होंगे।

ये लिखा है शर्त में
फोन की शर्तों में लिखा है कि अगर आप अगले 3 साल में जियो फोन में 4,500 रुपये या इससे ज्यादा खर्च करेंगे, तो आपकी 1,500 रुपये की सिक्योरिटी मनी आपको वापस कर दी जाएगी, लेकिन इसके लिए फोन वापस करना होगा। फोन में किसी भी तरह की कोई खराबी भी नहीं आनी चाहिए। शर्त में लिखा है कि फोन में रिलायंस जियो या किसी आधिकारिक रिलेटल से 3 साल तक 1,500 रुपये का रिचार्ज कराना होगा। इसके अलावा भी एक अधिकार जियो ने अपने पास रखा है। वो ये है कि अगर यूजर एक साल में 1,500 रुपये से कम का रिचार्ज कराता है तो कंपनी के पास फोन वापस लेने का अधिकार है।

रिटर्न पॉलिसी
अगर यूजर जियो फोन को वापस करता है तो तो उसके लिए ये पॉलिसी है। इसके लिए जियो साफ किया है कि जो लोग एक साल से पहले फोन को वापस करेंगे उन्हें 1,500 रुपये के अलावा GST और दूसरे टैक्स भी देने पड़ेंगे। जो यूजर फोन को 1 साल बाद और 2 साल से पहले लौटाएंगे उन्हें 1,000 रुपये के अलावा GST और दूसरे टैक्स देने होंगे। इसी तरह, जो यूजर दो साल बाद लेकिन तीन साल के पहले जियो फोन को वापस करते हैं उन्हें 500 रुपये के अलावा जीएसटी और दूसरे टैक्स देने होंगे।

POPULAR ON IBN7.IN