एयरटेल ने मुंबई में वॉयस ओवर एलटीई सेवाएं शुरू की

भारती एयरटेल ने सोमवार को मुंबई में वॉयस ओवर एलटीई (वीओएलटीई) सेवाएं शुरू करने की घोषणा की। कंपनी ने एक बयान में कहा कि एयरटेल वीओएलटीई 4जी नेटवर्क पर काम करता है, जो ग्राहकों को तेजी से कॉल कनेक्ट करने के साथ ही एचडी क्वालिटी वॉयस कॉल प्रदान करता है।

भारती एयरटेल के निदेशक (नेटवर्क) अभय सावरगांवकर ने कहा, "यह प्रोजेक्ट लीप की तरह एयरटेल के नेटवर्क परिवर्तन यात्रा में एक मील का पत्थर है। एयरटेल ने देश भर में वर्ल्ड-क्लास 4जी नेटवर्क बनाया है और भारत में वीओएलटीई सक्षम डिवाइस पारिस्थितिकी तंत्र भी परिपक्व हो गया है, इसलिए हमारे लिए वीओएलटीई सेवाएं लांच करने का यह सही वक्त है।"

उन्होंने आगे कहा, "अगले कुछ महीनों में हम सभी प्रमुख भौगोलिक क्षेत्रों में वीओएलटीई सेवाएं लांच करेंगे और अपने ग्राहकों को एचडी क्वालिटी कॉलिंग सेवा मुहैया कराएंगे। "

कंपनी के बयान में कहा गया कि एयरटेल वीओएलटीई 4जी/एलटीई सक्षम डिवाइसों के लिए उपलब्ध होगा, जिसके लिए एयरटेल 4जी सिम लगाना जरुरी होगा।

बयान में आगे का गया, "एयरटेल वीओएलटीई के प्रयोग से ग्राहक किसी भी मोबाइल और लैंडलाइन नेटवर्क पर बातचीत कर सकते है। वीओएलटीई और कॉल के लिए कोई अतिरिक्त डेटा शुल्क नहीं लिया जाएगा और ग्राहकों के वर्तमान प्लान या पैक के हिसाब से ही शुल्क लिया जाएगा।"

POPULAR ON IBN7.IN