1.60 लाख रुपये है इस नोकिया 3310 फोन की कीमत, ये है खास बात

G20 अंतरराष्ट्रीय शिखर सम्मेलन में अमेरिका और रूस के राष्ट्रपति के बीच की बैठक को लोकप्रिय बनाने के लिए एचएमडी ग्लोबल के नोकिया 3310 (2017) फीचर फोन के पुतिन-ट्रंप समिट एडिशन को लॉन्च कर दिया है। इसे रसियन फोन कस्टमाइजर कैवीर ने डिजाइन किया है। इसमें अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की तस्वीर का गोल्ड प्लेटेड प्रतीक दिया गया है। यह प्रतीक फोन के पीछे दिया गया है। इस फोन की ​कीमत 2,468 डॉलर यानि करीब 1.6 लाख रुपये है। भारत में साधारण Nokia 3310 (2017) वेरियंट की 3,310 रुपये है। Nokia 3310 के नए एडिशन के केवल लुक में बदलाव किया गया है, जबकि स्पेसिफिकेशन और फीचर्स साधारण Nokia 3310 के जैसे ही हैं। नए ​एडिशन के डिजाइन की बात करें तो यह टाइटेनियम और ब्लैक वेलवेट से बनाया गया है। कैवीर के मुताबिक नए फोन के बैक पैनल में बदलाव किया गया है, इसमें डॉनल्ड ट्रंप और पुतिन की इमेज दी गई है, जो रूसी-अमेरिकी संबंधों में विकास की इच्छा को दर्शाता है।

गौरतलब है कि इससे पहले सुप्रीमो पुतिन नाम से भी Nokia 3310 का एक मॉडल पेश किया गया था। इसे केवल रूस में ही लॉन्च किया गया था। यह डिवाइस रूस के राष्ट्रपति ‘व्लादिमिर पुतिन’ के नाम से इंस्पायर है। इसके बैक पैनल पर व्लादिमिर पुतिन का गोल्ड प्लेटेट पोट्रेट लगा हुआ है। जिसके चारों ओर गोल्ड रिंग है और उस पर रशिया का नेशनल एंथम का कोट है। एंड्रॉयड अथॉरिटी वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार नया नोकिया 3310 सुप्रीमो पुतिन डिवाइस वुडन केस और वैलवेट कवर से बनाया गया है। फोन का फ्रंट बटन गोल्ड प्लेटेड है और उस पर रशियन कोट ऑफ आर्म्स की तस्वीर बनी हुई है।

फीचर्स की बात करें तो यह फोन नोकिया के 30+ ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। नोकिया 3310 में 2.4 इंच की कर्व्ड विंडो कलर क्यूवीजीए पिक्सल रिजॉल्यूशन की डिसप्ले दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में माइक्रो यूएसबी, 3.5 एमएम ऑडियो जैक, ब्लूटूथ 3.0 दिए गए हैं। नोकिया 3310 में एलईडी फ्लैश के साथ 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। फोन में 16एमबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है, इसकी इंटरनल मैमोरी को माइक्रोएसडी से बढ़ाया जा सकता है। बैटरी की बात करें तो इसका स्टैंडबाय टाइम लगभग 25 दिन का है। इससे लगभग 22.1 घंटे तक बात की जा सकती है।

POPULAR ON IBN7.IN