सैमसंग गैलेक्सी S8 और गैलेक्सी S8 प्लस भारत में लॉन्च, प्री बुकिंग पर फ्री में मिल रहा वायरलैस चार्जर, जियो यूजर्स को मिलेगा 224GB 4जी डेटा फ्री, जानें कैसे

Samsung के लेटेस्‍ट फोन गैलेक्‍सी S8 और S8 प्लस को लेकर भारतीय मोबाइल ग्राहकों का इंतजार आज (19 अप्रैल ) खत्‍म हो गया। इंटरनेशनल मार्केट में लॉन्च के बाद एक महीने के भीतर ही कंपनी ने इसे भारत लॉन्च कर दिया है। कंपनी के मुताबिक ये फोन चुनिंदा शोरूम के साथ साथ ऑनलाइन सैमसंग शॉप तथा फ्लिपकार्ट पर पांच मई 2017 से सेल के लिए उपलब्ध होगा। इन फोन के लिए प्री बुकिंग आज (19 अप्रैल ) से शुरू हो गई। Samsung गैलेक्सी S8 की भारत में कीमत 57,900 रुपये है। वहीं, गैलेक्सी S8 प्लस की कीमत 64,900 रुपये रखी गई है। कंपनी लॉन्‍चिंग ऑफर के तहत वायरलैस चार्जर फोन के साथ फ्री में देगी। उन्होंने कहा कि इन फोन में सैमसंग डीईएक्स की सुविधा है जो कि किसी भी स्मार्टफोन को डेस्कटॉप जैसे अनुभव में बदल देता है। गैलेक्सी एस8 व एस8 प्लस खरीदने वालों को रिलायंस जियो की ओर से डबल डेटा ऑफर मिलेगा। जियो यूजर हर महीने 309 रुपये का रीचार्ज करके 56 जीबी 4जी डेटा पा सकते हैं। ऑफर की अवधि 8 महीने की है, यानी इस ऑफर के तहत रिलायंस जियो यूजर को कुल 448 जीबी डेटा मिलेगा।

दोनों स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो Galaxy S8 और Galaxy S8 Plus में बायोमेट्रिक सिक्योरिटी फीचर्स दिए गए हैं। इस फीचर की मदद से यूजर अलग-अलग सिक्‍योरिटी फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे। इनमें आइरिस स्कैनर, फिंगरप्रिंट, फेस डिटेक्‍शन, पैटर्न, पासवर्ड आदि शामिल हैं। आइरिस स्कैनर की मदद से यूजर स्मार्टफोन को आंखो की मदद से अनलॉक कर सकेगा। गैलक्सी S8 और गैलक्सी S8+ के बैक में 12 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है। फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल है। गैलक्सी S8 और S8+ वैसे तो देखने में एक जैसे लगते हैं मगर दोनों के डिस्प्ले, डायमेंशंस और बैटरी में फर्क है।

 

दोनों में कर्व्ड डिस्प्ले लगी है जिसे कंपनी ने इनफिनिटी डिस्प्ले नाम दिया है। इस पर कॉर्निंग गरिला ग्लास 5 प्रॉटेक्शन भी दी गई है। गैलक्सी S8 में 5.8-इंच की क्वाड एचडी सुपर एमोलेड डिस्प्ले लगी है। Galaxy S8+ में 6.2 की डिस्प्ले लगी है। दोनों स्मार्टफोन्स में सैमसंग का अपना 2.35 गीगाहर्ड्ज का क्वॉड-कोर एक्सीनॉस 8895 प्रोसेसर लगा है। दोनों स्मार्टफोन्स में 4 जीबी रैम दी गई है। दोनों स्मार्टफोन्स की इंटरनल मेमरी 64 जीबी है और 256 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड लगाया जा सकता है।

यह दोनों फोन हाइब्रिड ड्यूल-सिम स्लॉट के साथ आएंगे है। मतलब एक बार में एक सिम और एक मेमोरी कार्ड या फिर दो सिम लगाए जा सकते हैं। दोनों सिम और एक मेमोरी कार्ड को एकसाथ नहीं लगाया जा सकता है। कनेक्टिविटी की बात करें तो सैमसंग गैलक्सी S8 और S8+ 4G LTE, वाई-पाई, ब्लूटूथ, एनएफसी, जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी सपॉर्ट करते हैं। बैक साइड पर फिंगरप्रिंट सेंसर है। गैलक्सी S8 में 3000 mAh की बैटरी लगी है और S8+ में 3500 mAh की बैटरी है। दोनों फास्ट चार्जिंग और वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट करते हैं। यह दोनों ही फोन वाटर प्रूफ और डस्ट प्रूफ होंगे।

POPULAR ON IBN7.IN