वीडियो : कबाड़ से बनाया iPhone 6s

नई दिल्ली: हमारे देश में iPhone स्टेटस सिंबल है. जिन लोगों की जेब  iPhone खरीदने की इजाजत नहीं देती वे भी इसका ख्वाब देखते हैं. ऐसे लोगों के लिए अच्छी खबर है. एक शख्स ने कबाड़ से  iPhone 6s तैयार किया है, जिसे कम कमाने वाला इंसान भी खरीद सकता है. कबाड़ से iPhone 6s बनाने वाले शख्स स्कॉटी एलन (Scotty Allen) ने पूरी प्रक्रिया को Youtube पर शेयर किया है. इसमें वे बता रहे हैं कि उन्होंने  iPhone 6s को बनाने के लिए  चीन के Huaqiangbei मार्केट से जरूरी पुराने पार्ट्स खरीदे थे. इन्हीं कबाड़ से उन्होंने  iPhone 6s को बनाया है. उनका दावा है कि उनका बनाया  iPhone 6s दुनिया में सबसे सस्ता है. इस  iPhone 6s में ऑरिजनल  iPhone 6s की तरह 16GB मैमोरी है.

गूगल में नौकरी कर चुके एलन ने बताया कि वे चाहते हैं कि हर कोई iPhone 6s रखे. इसी बात को ध्यान में रखकर उन्होंने अपना नया आविष्कार किया है. वे यू्ट्यूब पर कबाड़ से  iPhone 6s बनाने का तरीका बता रहे हैं. उन्होंने बताया कि कबाड़ से करीब 300 डॉलर में iPhone 6s बनाया जा सकता है.


मालूम हो कि ऐप्पल मार्केट में आईफोन 7एस और 7एस प्लस लांच कर चुकी है. आईफोन 6एस और 6एस प्‍लस के सभी 32 जीबी, 64 जीबी और 128 जीबी के वैरिएंट्स में मार्केट में उपलब्ध है. फिलहाल भारतीय बाजार में iPhone 6s की कीमत 30 से 40 हजार रुपए है.

 

Media

POPULAR ON IBN7.IN