आज से खरीदें खास IPL लवर्स के लिए बना ये Vivo स्मार्टफोन

वीवो वी5 प्लस आईपीएल लिमिटेड एडिशन स्मार्टफोन भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध है। फोन की कीमत 25,990 रुपए है। फोन की बिक्री के लिए चीन की स्मार्टफोन मेकर कंपनी ने इसके लिए ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट फ्लिपकार्ट के साथ साझेदारी की है। हालांकि यह फोन देशभर के बड़े ऑफलाइन स्टोर्स पर भी मिलेगा। वीवो ने V5 Plus स्मार्टफोन के इस लिमिटेड एडिशन वर्जन को आईपीएल शुरू होने से एक दिन पहले 4 अप्रैल को लॉन्च किया था। इस साल आईपीएल का 10वां सीजन है, ऐसे में कंपनी ने इस फोन को आईपीएल की 10वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में हैदराबाद में लॉन्च किया था।

कंपनी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा था, “क्रिकेट फैन और आईपीएल लवर्स को बेहतरीन अनुभव देने के लिए कंपनी ने स्पेशल एडिशन स्मार्टफोन की यह एक्सक्लूसिव रेंज पेश की है।” डिजाइन की बात करें तो लिमिटेड एडिशन कंपनी ने स्टैंडर्ड मॉडल से थोड़ा अलग है। इसमें नया मैटे ब्लैक फिनिश और पीछे 18-कैरेट वीवो आईपीएल लोगो दिया गया है। इसके अलावा सभी फीचर्स साधारण Vivo V5 Plus स्मार्टफोन जैसे ही हैं।

वीवो वी5 प्लस स्मार्टफोन भारत में जनवरी माह में लॉन्च हुआ था, जिसकी कीमत 27,980 रुपए थी। वीवो वी5 प्लस स्मार्टफोन में 5.5 इंच की आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दी गई है, इसका रिजोल्यूशन 1920 x 1080 पिक्सल है। डिस्प्ले की प्रोटेक्शन के लिए गोरिल्ला ग्लास 5 लगाया गया है। फोन में ओक्टाकोर 2Ghz ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर और Adreno 506 जीपीयू दिया गया है। फोन की रैम 4 जीबी और इंटरनल स्टोरेज 64 जीबी की है। फोन की बैटरी 3055mAh की है। यह एंड्रॉइड मार्शमैलो 6.0 पर काम करता है।

फोन का खास फीचर इसमें दिया गया फ्रंट कैमरा है। इसमें 20 MP और 8 मेगापिक्सल वाला डुअल फ्रंट कैमरा दिया गया है। वहीं रियर कैमरा के लिए f/2.0 अपर्चर के साथ 16 मेगापिक्सल का लेंस दिया गया है। फोन का रियर कैमरा फेज डिटेक्शन ऑटो फोकस (PDAF) और एलईडी फ्लैश के साथ आता है।

  • Agency: IANS