माइक्रोसॉफ्ट 11 अप्रैल को जारी केरगी क्रिएचर्स अपडेट

नई दिल्ली:  माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 10 का अगला सबसे बड़ा अपडेट - द विंडोज 10 क्रिएचर्स अपडेट को 11 अप्रैल को जारी करने की घोषणा की है जो कंपनी के दुनियाभर में 40 करोड़ से अधिक सक्रिय उपभोक्ताओं के लिए जारी किए जाएंगे। कंपनी इसके अलावा सरफेस बुक और सरफेस स्टूडियो डिवाइसेज को भी जल्द ही नए बाजारों में उतारने जा रही है, जिनमें ब्रिटेन, ऑस्ट्रिया, चीन, डेनमार्क, फिनलैंड, फ्रांस, जर्मनी, हांगकांग, जापान, नीदरलैंड, नॉर्वे, स्वीडन और स्विटजरलैंड शामिल हैं। इन देशों में माइक्रोसॉफ्ट के ये उत्पाद 20 अप्रैल से बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे।

क्रियेचर्स अपडेट को पाने का सबसे आसान और सबसे प्रभावी तरीका विंडोज इनसालइर प्रोग्राम के माध्यम से अपडेट करना है।

विंडोज 10 क्रिएचर्स अपडेट से जो नई क्षमताएं हासिल होंगी उनमें पहले से तेज माइक्रोसॉफ्ट एज ब्राउसर, अतिरिक्त सुरक्षा और गोपनियता सुरक्षा, बीम के साथ सरल गेम ब्रॉडकॉस्टिंग और हर किसी के लिए 3 डी डिजायनिंग शामिल है।

माइक्रोसॉफ्ट एज में क्रिएचर अपडेट से बेहतर टैब प्रबंधन फीचर मिलेगी जिसे विशेष रूप से ढेर सारी बेबसाइट को खोलने और बंद करने के दौरान टैब को खो देने के डर को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है।

नई टैब प्रबंधन फीचर्स के साथ प्रयोक्ता सभी खुले हुए टैब को एक साथ एक ही बार में थंबनेल के रूप में देख सकेंगे।

कंपनी ने कहा माइक्रोसॉफ्ट एज पहले से कहीं ज्यादा सुरक्षित है जो फिसिंग और दूर्भावनापूर्ण सॉफ्टवेयर से सुरक्षा प्रदान करता है।

POPULAR ON IBN7.IN