एेसा करने से बहुत कम खर्च होगा आपका इंटरनेट और बैटरी

स्मार्टफोन में जो हमारे एेप्स होते हैं वह अपने आप चलते रहते हैं जिससे कि आपका इंटरनेट खर्च होता रहता है साथ ही इससे आपके स्मार्टफोन की बैटरी भी कम बैकअप देती है। मतलब फोन की बैटरी जल्दी खत्म हो जाती है। स्मार्टफोन में जितने ज्यादा एेप होंगे, उन्हें अपडेट रखने की टेंशन उससे भी ज्यादा होती है। कई बार तो ऐसा भी होता है कि डेवलपर मामूली कमियों के लिए भी अपडेट जारी करते है, लेकिन इनमें से कई अपडेट ज्यादा जरूरी होते भी नहीं है। आप हर बार एेप अपडेट का ख्याल भी नहीं रख सकते है। इसलिए एंड्रॉइड में आपको गूगल प्ले पर एक डिफॉल्ट विकल्प मिलता है जिसकी मदद से सिर्फ वाईफाई नेटवर्क रहने पर ही आप एेप अपडेट कर सकते है। कई बार ऐसा भी होता है कि आप एेप को अपडेट ही नहीं करना चाहते हैं।

ऑटोमैटिक एेप अपडेट करने का तरीका : कई बार ऐसा होता है कि आपको ऑटो अपडेट पसंद है, लेकिन कुछ एेप को अपडेट होने से रोकना चाहते हैं तो उसका तरीका यह है। सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर खोलें। टॉप में लेफ्ट साइड दिख रहे हैमबर्गर आइकन को टच करें। इसके बाद माय ऐप्स या गेम्स को चुनें। इसके बाद स्वाइप अप करके अपने पसंद के ऐप को चुनें। आप चाहें तो सर्च आइकन के जरिए ऐप के नाम टाइप कर उन्हें सर्च भी सकते हैं। ऐप पेज पर पहुंचने के बाद राइट साइड में टॉप पर दिख रहे तीन डॉट पर क्लिक करें। इसके बाद ऑटो अपडेट को अनचेक कर दें। इसके बाद वो ऐप अपने आप कभी भी अपडेट नहीं होगा। अगर आप ऐप को अपडेट करना चाहते हैं तो एक बार फिर प्ले स्टोर में जाकर अपडेट के लिए पर्मिशन देनी होगी। बाकी ऐप अपने आप अपडेट होते रहेंगे।

 

ऐसे बंद करें एेप के ऑटोमैटिक अपडेट : सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर को खोलें। राइट साइड दिख रहे आइकन पर क्लिक करें। इसके बाद ऊपर की तरफ स्वाइप करके सेटिंग्स को चुनें। अब जनरल के अंदर ऑटो अपडेट ऐप्स पर टैप करें। इसके बाद पहले विकल्प Do not auto-update apps को चुनें। ऐसा करने के बाद एक भी एप अपने आप अपडेट नहीं होगा।

ऐसे अपडेट करें ऑटो अपडेट : गूगल प्ले स्टोर खोलें। लेफ्ट साइड में  टॉप पर दिख रहे आइकन पर टैप करें। ऊपर की तरफ स्वाइप करके सेटिंग्स को चुनें। जनरल सेक्शन के अंदर ऑटो अपडेट ऐप्स को चुनें। अगर आप सिर्फ वाई-फाई पर अपडेट करना चाहते हैं तो तीसरे विकल्प को चुनें- Auto-update apps over Wi-Fi only।

  • Agency: IANS
Poker sites http://gbetting.co.uk/poker with all bonuses.