Jio को टक्कर देने के लिए Idea का बड़ा एेलान

Idea सेल्युलर के इस महीने के आखिर से 2G, 3G और 4G नेटवर्क के 1 GB डेटा वाले पैक की कीमत समान होगी। आइडिया ने बयान में कहा, अब 1GB और उपर के मुक्त बाजार डाटा रिचार्ज आईडिया के 2G, 3G, 4G नेटवर्क पर समान रूप से काम कर सकेंगे और इसके मूल्य में भी किसी तरह का अंतर नहीं होगा। इसकी शुरुआत राष्ट्रीय स्तर पर 31 मार्च, 2017 से होगी। फिलहाल, आईडिया मोबाइल इंटरनेट प्लान की दर अलग अलग है। रिलायंस जियो से मिल रही कड़ी टक्कर की वजह से आइडिया की 4G मोबाइल डेटा सर्विस 2G सेवा से सस्ती है। आइडिया के 1GB के एक महीने की वैधता वाले 2G पैक की कीमत 170 रुपये है। जबकि आइडिया के 1GB के 4G सर्विस वाले डेटा पैक की कीमत 123 रुपए है।

बता दें कि आईडिया ने 348 रुपये का एक प्लान लॉन्च किया है जिसके तहत ग्राहकों को अनलिमिडेट कॉलिंग के साथ हर दिन के लिए 500एमबी 4जी डाटा मिलेगा। यह प्लान 28 दिनों के लिए वैध है। इतना ही नहीं अनलिमिटेड वॉयस कॉल सिर्फ आईडिया यूजर्स के लिए ही नहीं बल्कि सभी नेटवर्क के लिए उपलब्ध है। बता दें कि इसकी जानकारी अभी तक आईडिया ने अपनी वेबसाइट और एेप पर नहीं दी है। यह शायद इसलिए है क्योंकि यह प्लान सभी ग्राहकों के लिए उपलब्ध नहीं है।

 

हाल ही में आइडिया ने घरेलू रोमिंग पर मुफ्त इनकमिंग कॉल की सुविधा देने की घोषणा की है। इसके अलावा कंपनी ने अंतरराष्ट्रीय रोमिंग पैक भी पेश किया है। ऐसे में विदेश जाने वालों को ‘बिल का झटका’ नहीं लगेगा। इससे पहले आइडिया की प्रतिद्वंद्वी भारती एयरटेल ने नई कंपनी रिलायंस जियो को प्रतिस्पर्धा देने के लिए देश में आउटगोइंग और इनकमिंग कॉल्स के साथ एसएमएस और डेटा इस्तेमाल पर सभी रोमिंग शुल्क हटा दिया है।

आइडिया के बयान में कहा था कि 1 अप्रैल, 2017 से आइडिया के 20 करोड़ उपभोक्ता कंपनी के 2जी, 3जी और 4जी नेटवर्क पर रोमिंग पर मुफ्त इनकमिंग कॉल की सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। आइडिया के ग्राहक देश में कहीं भी रोमिंग के दौरान बिना हिचक के आउटगोइंग कॉल्स कर सकेंगे और एसएमएस भेज सकेंगे। कंपनी ने कहा कि भारत में रोमिंग के दौरान डेटा के इस्तेमाल पर किसी तरह का अतिरिक्त शुल्क नहीं लगेगा। घरेलू रोमिंग पर मुफ्त इनकमिंग कॉल की सुविधा प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों ग्राहकों को उपलब्ध होगी।

  • Agency: IANS
Poker sites http://gbetting.co.uk/poker with all bonuses.