Redmi Note 4 स्मार्टफोन भारत में पहली बार अब आॅफलाइन भी बिकेगा

Xiaomi ने कुछ समय पहले अपना  Redmi Note 4 स्मार्टफोन लॉन्च किया था। लॉन्च के बाद कंपनी कई बार इसकी ऑनलाइन सेल कर चुकी है। कंपनी ने अपने फेसबुक पेज के माध्यम से जानकारी देकर स्पष्ट किया कि ‘शाओमी ने महज 45 दिन में 1 मिलियन से भी ज्यादा Redmi Note 4 डिवाइस सेल कर चुकी है। इसका मतलब हुआ कि हर 4 सेकेंड में एक डिवाइस को सेल किया गया है। इसके लिए कंपनी ने Mi फैंस का शुक्रिया किया है। शियोमी Redmi Note 4 मी डॉट और फ्लिपकार्ट पर ही उपलब्ध था किंतु अब इसे आॅफलाइन रिटेल स्टोर से भी खरीद सकते हैं। जिसके लिए आपको प्री बुकिंग करनी होगी। कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार शियोमी Redmi Note 4 large format retailers (LFRs) पर 16 से 21 मार्च तक तक दिल्ली, जयपुर और चंडीगढ़ में आॅफलाइन स्टोर्स पर उपलब्ध होगा। यह स्मार्टफोन 18 मार्च से सभी आॅफलाइन रिटेलर्स पर सेल के लिए उपलब्ध होगा। वहीं 22 मार्च से उपभोक्ता इस फोन को फिजिकल स्टोर से ले सकते हैं। शियोमी Redmi Note 4 आॅनलाइन स्टोर पर 9,999 रुपए की शुरूआती कीमत के साथ उपलब्ध है। वहीं आॅफलाइन स्टोर पर इसकी शुरूआती कीमत 11,499 रुपए होगी।

इसके साथ ही, 22 मार्च 2017 से दिल्ली, जयपुर और चंडीगढ़ में ऑफलाइन स्टोरों में Redmi Note 4 की बिक्री उपलब्ध होगी। जो कि वास्तविक सेल होगी न कि प्री-आॅर्डर। शियोमी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार Redmi Note 4 देश में 700 से अधिक रिटेल स्टोर्स पर उपलब्ध होगा जिनमें संगीथा, पूर्विका, Lot Mobile और बिग सी शामिल है। इसके अलावा दिल्ली, जयपुर और चंडीगढ़ में 1500 में अधिक आॅफलाइन स्टोर्स पर उपलब्ध होगा।

 

फीचर्स: रेडमी नोट 4 में फुल मेटल यूनिबॉडी डिजाइन और दमदार 4100 mAh की बैटरी दी गई है। बता दें कि रेडमी नोट 3 का भी सबसे खास फीचर बैटरी ही थी। रेडमी नोट 4 स्मार्टफोन में 2.5D arc ग्लास डिजाइन के साथ इसमें 5.5 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है, जिसका रिजोल्यूशन 1920×1080 पिक्सल है। कैमरे की बात करें तो स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का रियर और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है। इसके अलावा यह फिंगरप्रिंट स्कैनर से भी लैस है। इसमें स्नेपनड्रेगन 625 प्रोसेसर लगा है।

गौरतलब है कि शाओमी 20 मार्च को एक मीडिया इवेंट की योजना बना रही है। जिसमें उम्मीद है कि कंपनी Redmi 4, Redmi 4A और Redmi 4 Prime स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकती है। यह सभी स्मार्टफोन 10,000 रुपए से कम बजट में उपलब्ध होंगे। साथ ही इनके लिए भी प्री-आॅर्डर और आॅफलाइल सेल की सुविधा उपलब्ध होगी।

  • Agency: IANS