Gmail के एंड्रॉयड एेप में आए नए फीचर

Gmail ने अपने एंड्रॉयड जीमेल ऐप के लिए नया अपडेट जारी कर दिया है। नए अपडेट के साथ ही एंड्रॉयड 7.1 और उसके बाद के वर्जन पर चल रहे ऐप में नए शॉर्टकट जोड़ दिए गए है। ऐप शॉर्टकट के अलावा, दिग्गज सर्च इंजन ने एंड्रॉयड पर ईमेल क्लाइंट के साथ टास्क एक्सचेंज करने के लिए सपोर्ट जारी कर दिया है। एक वेबसाइट 9टू5 की रिपोर्ट के मुताबिक, इस अपडेट से पहले ऐप में सिर्फ एक ऐप शॉर्टकट उपलब्ध था जिससे यूजर एक नए ईमेल को कंपोज कर सकते थे। हालांकि, यह शॉर्टकट अभी भी मौजूद है, लेकिन अब इसके साथ तीन ईमेल अकाउंट तक के लिए भी शॉर्टकट दिए गए हैं। ऐप शॉर्टकट को होमस्क्रीन पर ड्रैग किया जा सकता है। इससे अलग-अलग ईमेल अकाउंट को एक्सेस करना आसान हो जाता है। रिपोर्ट के मुताबिक, इन अकाउंट का क्रम उन पिछले तीन अकाउंट पर आधारित होता है जिन्हें ऐप में इस्तेमाल किया गया है।

 

ऐप के दूसरे हिस्से की बात करें तो, गूगल ने अपने लेटेस्ट अपडेट के साथ जीमेल ऐप में टास्क एक्सचेंज करने के लिए एक्सचेंज टास्क्स सपोर्ट शामिल किया है। गूगल ने अपनी ब्लॉग पोस्ट में कहा, यह नया फीचर आपके काम को एक्सचेंज के साथ सिंक कर देता है जिससे आप हमेशा अपनी टास्क लिस्ट को सबसे ऊपर देख सकते हैं। आप कोई टास्क क्रिएट कर सकते हैं, प्राथमिकता या तारीख को एडिट कर सकते हैं और बाद में प्रतिक्रिया देने के लिए किसी ईमेल को टू-डू के तौर पर फ्लैग कर सकते हैं।

कंपनी का कहना है कि एंड्रॉयड पर जीमेल ऐप तैयार है और इसे सुरक्षित तौर पर इंस्टॉल किया जा सकता है। दिग्गज सर्च इंजन गूगल ने एक बयान में कहा, एक संयुक्त टास्क लिस्ट के साथ, अब आपके जरूरी कामों पर ध्यान देना आपके लिए आसान होगा और एक बार काम पूरा करने के बाद लिस्ट को जांच लें। गूगल के मुताबिक, काम के खत्म होने पर स्वाइप करना किसी इनाम की तरह होगा। जीमेल एंड्रॉयड ऐप के लिए अपडेट जारी कर दिया गया है और यह गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। आप चाहें तो वहां से इसे अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड कर सकते हैं।

  • Agency: IANS
Poker sites http://gbetting.co.uk/poker with all bonuses.