Jio को टक्कर देने के लिए वोडाफोन का नया प्लान

1 मार्च से Reliance Jio ने अपने ग्राहकों को प्राइम मेंबरशिप देना शुरू कर दिया है। इसकी टक्कर में वोडाफोन ने अपना नया प्लान निकाला है। रिपोर्ट के मुताबिक इस ऑफर की शुरुआत 346 रुपये से है। इसकी वैलिडिटी 28 दिन की होगी और इसमें 28GB 3G/4G डेटा मिलेगा।
कुछ वोडाफोन यूजर्स ने दावा किया है कि उन्हें 346 रुपये के पहले रिचार्ज पर डबल डेटा मिल रहा है जिसकी वैलिडिटी 56 दिन की है। यानी रिपोर्ट सच निकली तो 346 रुपये में आपको 56GB डेटा मिल सकता है। इस डेटा में से हर दिन 1GB डेटा यूज कर सकते हैं। कॉलिंग के लिए हर दिन 300 मिनट दिए जा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक कंपनी इस नए प्लान की टेस्टिंग 15 मार्च 2017 तक कर सकती है और जो यूजर्स 15 मार्च से पहले रिचार्ज कराएंगे तो उन्हें एक्स्ट्रा 28 दिन की वैलिडिटी मिल सकती है। इसके लिए अलग से कोई चार्ज नहीं लगेगा। यह प्लान अलग अलग सर्कल में 342 से 346 रुपये तक का होगा। इसके अलावा यह भी रिपोर्ट आ रही है कि पहले रिचार्ज के बाद ग्राहकों को अगले 11 महीने तक इस प्लान को यूज करने के योग्य हो जाएगा। यानी जियो प्राइम की तरह ही हर महीने 346 रुपये का रीचार्ज करके 28GB डेटा और कॉलिंग सर्विस ली जा सकती है।

 

 

 

रिलायंस जियो के प्राइम प्लान में 303 रुपये का पैक है जिसमें 28GB डेटा मिलेगा। हालांकि प्राइम सब्सक्रिप्शन के लिए यूजर्स को 303 रुपये देने होते हैं, लेकिन वोडाफोन के साथ ऐसा नहीं है। रिपोर्ट्स के मुताबिक वोडाफोन के यूजर्स इसे बिना किसी सब्सक्रिप्शन शुल्क के ले सकते हैं। यानी हर महीन 346 रुपये देने होंगे।
फिलहाल यह ऑफर वोडाफोन के प्रीपेड यूजर्स को मिल रहा है और यह साफ नहीं है कि यह देश भर के सभी कस्टमर्स के लिए है या सिर्फ चुनिंदा यूजर्स के लिए हैं। बहरहाल इस प्लान को देखकर लगता है कि अब टेलीकॉम कंपनियां सही मायनों में जियो को टक्कर दे सकती हैं।इसी क्रम में देश की तीसरी बड़ी टेलीकॉम कंपनी आइडिया ने 345 रुपये वाला एक नया प्लान लॉन्च किया है। इसके तहत यूजर्स को 14GB 4G डेटा दिया जाएगा और अनलिमिटेड कॉलिंग दी जाएगी। हालांकि अभी तक कंपनी की तरफ से इस ऑफर पर आधिकारिक बयान नहीं आया है, इसलिए यह साफ नहीं है कि यह किन सर्कल के लिए है। कई बार कंपनियों ऐसे ऑफर लिमिटेड यूजर्स के लिए ही देती हैं।

 

 

 

POPULAR ON IBN7.IN