MOTO M सोमवार से मिलने लगेगा अॉनलाइन

भारत में मोटोरोला ने अपने मोटो एम स्मार्टफोन का एक नया कलर मार्केट में उतारा है। कंपनी ने जानकारी दी है कि मोटोरोला मोटो एम स्मार्टफोन अब ग्रे कलर में भी उपलब्ध होगा। यह एक्सक्लूसिव तौर पर ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर 6 फरवरी को दोपहर 12 बजे से उपलब्ध होगा। याद दिला दें कि मोटो एम हैंडसेट को पिछले साल दिसंबर महीने में लॉन्च किया गया था। अभी तक यह सिर्फ गोल्ड कलर में ही बिक रहा था।

मोटोरोला ने मोटो एम के दो वेरिएंट पेश किए थे जो रैम और स्टोरेज पर आधारित हैं। 3 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल मेमोरी वाले वेरिएंट की कीमत 15,999 रुपये है। वहीं, 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल मेमोरी वाले वेरिएंट की कीमत 17,999 रुपये है। फ्लिपकार्ट ने मोटो एम के साथ एक्सचेंज ऑफर पेश किया है। मोटो एम खरीदने के इच्छुक ग्राहक अपना पुराना फोन देकर मोटो एम की कीमत पर छूट पा सकते हैं। सर्वाधिक डिस्काउंट 15,000 रुपये का है। यह हर फोन के लिए अलग अलग है।

मोटो एम में 5.5 इंच का आईपीएस डिस्प्ले है जो 2.5डी कर्व्ड ग्लास के साथ आता है। स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन (1080×1920 पिक्सल) है। यह फोन एंड्रॉइड 6.0 मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। मेटल बॉडी वाले इस फोन की खासियत पीडीएएफ से लैस 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। फोन में सेल्फी व वीडियो चैटिंग के लिए एक 8 मेगापिक्सल का कैमरा है।

नए मोटो एम में 2.2 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर मीडियाटेक हीलियो पी15 प्रोसेसर दिया गया है। इसकी मेमोरी को 128 GB तक माइक्रोएसडी कार्ड के ज़रिए बढ़ाया जा सकता है। यह फोन हाइब्रिड सिम स्लॉट के साथ आता है जिसका मतलब है कि इसमें एक साथ दो सिम कार्ड या फिर एक सिम कार्ड और एक माइक्रोएसडी कार्ड ही इस्तेमाल कर पाएंगे। इस फोन में 3050 एमएएच बैटरी है जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। लिस्टिंग में दावा किया गया है कि मोटो एम स्मार्टफोन एक डबल लेयर नैनो-कोटिंग के साथ आता है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 4.1, जीपीएस/ए-जीपीएस, 4जी वीओएलटीई और यूएसबी टाइप-सी, एनएफसी जैसे फ़ीचर हैं। इसके अलावा एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, जायरोस्कोप, मैगनेटोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर भी हैं। फोन का डाइमेंशन 151.35×75.35×7.85 मिलमीटर और वज़न 163 ग्राम है।

  • Agency: IANS