रिलायंस जियो ने शुरू की अपनी ब्रॉडबैंड सर्विस, 3 महीने के लिए मुफ्त में मिल रही 100 mbps स्पीड

रिलायंस जियो इंफोकॉम ने अपनी जियो फाइबर सर्विस या कहें तो फाइबर टू द होम (FTTH) सर्विस को रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई में शुरू कर दिया है। अंग्रेजी चैनल इंडिया टुडे ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि मुबंई की कुछ जगहों पर इस सर्विस को शुरू कर दिया गया है और कुछ बिल्डिंगों में जियो फाइबर के लिए केबल इंस्टॉल किए जा रहे हैं। नवंबर में कंपनी ने कहा था कि उनका लक्ष्य जल्द ही ब्रॉडबैंड मार्केट में तहलका मचाना है।

 

मुंबई के वाल्केशवर रोड पर स्थित बिल्डिंग में रहने वाले ऋषभ बोरा ने बताया कि जियो ने अपनी जियो फाइबर कनेक्टिविटी को बिल्डिंग में लगाया है और लोग इसका इस्तेमाल कर रहे हैं। मुंबई की Nepeansea रोड इलाके में भी इसकी शुरुआत हो गई है। जियो फाइबर सर्विस 3 महीनों के लिए मुफ्त है, लेकिन इसमें FUP (फेयर यूजेज पॉलिसी) लागू होती है। हर महीने यूजर्स को 100 जीबी की तक की डाउनलोडिंग पर फुल स्पीड दी जाएगी। डेटा लिमिट पूरी हो जाने के बाद सर्विस की स्पीड 1 mbps हो जाएगी।

 

शुरुआत में जियो ने दावा किया था कि कंपनी FTTH सर्विस के जरिए 1gbps तक की स्पीड मुहैया कराएगा। हालांकि यूजर्स के मुताबिक फिलहाल उन्हें 70 से 100 mbps तक की स्पीड मिल रही है। ऐसा हो सकता है कि सर्विस फिलहाल अपने शुरुआती दौर में है इसलिए स्पीड कम हो और आने वाले दिनों में स्पीड बढ़ाई जाए।

 

जैसा कि हम बता चुके हैं कि यूजर्स के लिए जियो फाइबर सर्विस मुफ्त है, लेकिन लोगों से 4500 रुपए का वन टाइम चार्ज लिया जा रहा है जोकि घर में लगाए जाने वाले रूटर की कीमत है। अगर जियो प्लान में बदलाव नहीं करता है तो सर्विस तीन महीने के लिए फ्री होगी और उसके बाद कोई एक प्लान चुनना होगा। हालांकि अभी तक कंपनी की ओर से किसी भी प्लान की घोषणा नहीं की गई है।

  • Agency: IANS
Poker sites http://gbetting.co.uk/poker with all bonuses.