updated 1:05 PM CST, Jan 19, 2017
ताजा समाचार

कर्मचारियों को रिलायंस जियो का तोहफा

मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो इंफोकॉम अपने कर्मचारियों के लिए स्टॉक ऑप्शन (शेयर ऑप्शन) शुरू करने की योजना बना रही है। कंपनी के उपभोक्ताओं में तेजी से हो रहे इजाफे को देखते हुए यह कंपनी के कर्मचारियों के लिए एक तोहफे की तरह होगा। योजना परफॉर्मेंस के आधार पर होगी, जिससे यह कंपनी के लिए भी लुभावनी स्ट्रेटजी की तरह साबित होगी। इस मामले की जानकारी रखने वाले शख्स ने बिजनेस अखबार द इकॉनमिक टाइम्स को बताया कि फिलहाल यह स्टॉक ऑप्शन प्रोग्राम नियोजन स्तर पर है और इसे साल के अंत तक शुरू किया जा सकता है। हालांकि पिछले साल सितंबर माह में 4 जी सर्विस की शुरुआत करने वाली रिलायंस जियो ने इस संबंध में कोई टिप्पणी नहीं की है।

क्या है स्टॉक या शेयर ऑप्शन प्लान:

यह कंपनी द्वारा कर्मचारी को दिए जाने वाले एक लाभ की तरह है, जिसमें कर्मचारी के पास कंपनी के शेयर कम कीमत या फिर किसी फिक्स प्राइस पर खरीदने का मौका होता है। यह सुविधा चुनिंदा कर्मचारियों को दी जाती है। इसके तहत होल्डर को एक विशेष समयावधि के भीतर कंपनी के शेयरों का कुछ हिस्सा खरीदने की सुविधा दी जाती है। बता दें कि रिलायंस जियो में 30 हजार से ज्यादा स्थायी कर्मचारी काम करते हैं। सूत्रों के मुताबिक शुरुआत में यह विकल्प सीनियर एग्जीक्यूटिव के लिए लाया जा सकता है। देश की सभी दिग्गज टेलीकॉम कंपनी जैसे भारती एयरटेल, वोडाफोन इंडिया और आइडिया ने एम्प्लॉय स्टॉक ऑप्शन (Eso) की सुविधा दे रहे हैं।

लगातार बढ़ रहे ग्राहक:

रिलायंस जियो ने सितंबर माह में अपनी कमर्शियल लॉन्चिंग की थी। कंपनी ने वेलकम ऑफर के तहत मुफ्त वॉयस और डेटा ऑफर किया था, जिसके साथ रिलायंस जियो प्रतिदिन लगभग आधा मिलियन (5 लाख) सब्सक्राइबर्स जोड़ रही है। कंपनी अब तक 65 मिलियन (6.5 करोड़) ग्राहकों का आंकड़ा पार कर चुकी है। मुफ्त कॉलिंग और सस्ते इंटरनेट का टैरिफ प्लान लॉन्च करके कंपनी ने अन्य टेलिकॉम कंपनियों को भी ऐसा करने पर मजबूर तक दिया है।

  • Agency: IANS
Poker sites http://gbetting.co.uk/poker with all bonuses.