ममता ने शांतिपूर्ण दुर्गा पूजा के लिए पुलिस व लोगों को धन्यवाद दिया

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को शांतिपूर्ण और अनुशासित त्योहार मनाने के लिए भक्तों, दुर्गा पूजा के आयोजकों और पुलिस को धन्यवाद दिया। उन्होंने त्योहार को सफल बनाने में अपना पूरा सहयोग और भारी समर्थन देने के लिए राज्य में स्थित क्लबों और समितियों को धन्यवाद दिया।

बनर्जी ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा, "विश्व की सबसे बड़ी पूजा के अंत में मैं पूजा पंडालों में घूमने वाले एवं इस त्योहार में भाग लेने वाले और इस त्योहार के उत्सव को खुशहाल बनाने वाले करोड़ों लोगों को धन्यवाद देना चाहती हूं।"

उन्होंने कहा, "पूजा के उत्सव को शांतिपूर्ण और अनुशासित बनाने के लिए मैं पुलिस और नागरिक प्रशासन को उनके अथक प्रयासों के लिए धन्यवाद देना चाहूंगी।"

उन्होंने कहा कि पूजा के कुछ प्रमुख आयोजक कोलकाता के रेड रोड पर 3 अक्टूबर को दुर्गा पूजा कार्निवल में भाग लेंगे। उन्होंने इस सुंदर आयोजन का हिस्सा बनने के लिए सभी को आमंत्रित किया है।

दुर्गा पूजा कार्निवल को पहले कोलकाता में 2016 में आयोजित किया गया था जिसमें शहर और जिलों से 30 प्रसिद्ध पूजाएं अपने संबंधित दुर्गा की मूर्तियों और पंडालों की प्रतिकृतियों के साथ रंगारंग रोड शो में भाग लिया।

पुलिस के अनुसार, इस साल कार्निवाल बड़ा होगा क्योंकि लगभग 68 पूजा आयोजकों के भाग लेने का अनुमान है।

दर्शकों की क्षमता को भी पिछले साल के 10,000 के मुकाबले 20,000 कर दिया गया है।

POPULAR ON IBN7.IN