भाजपा को भगाने की शुरुआत हो चुकी : ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने यहां राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की ओर से पटना में आयोजित 'भाजपा भगाओ-देश बचाओ' रैली को संबोधित करते हुए रविवार को कहा कि भाजपा को भगाना है, क्योंकि आज देश खतरे में है। इस रैली से भाजपा को भगाने की शुरुआत हो चुकी है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को महागठबंधन तोड़ने का दोषी ठहराते हुए ममता ने कहा, "माल महाराजा का और मिर्जा खेले होली। लालूजी के नाम पर वोट मिला और नीतीश कुमार ने सरकार बना ली भाजपा के साथ। आने वाले दिनों में जनता इसका हिसाब लेगी।"

उन्होंने नोटबंदी को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, "जब नसबंदी के चलते इंदिरा गांधी की सरकार जा सकती है, तो नोटबंदी के चलते भाजपा की सरकार भी जाएगी।"

ममता बनर्जी ने नीतीश पर लालू प्रसाद का साथ छोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि आने वाले दिनों में बिहार की जनता नीतीश को छोड़कर लालू को साथ ले आएगी।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने नीतीश और केंद्र सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि देश में गरीबों, अल्पसंख्यकों, हिंदुओं और सिखों पर अत्याचार हो रहा है। कभी बिहार के ऊपर तो कभी बंगाल के ऊपर अत्याचार हो रहा है, लेकिन सही मायनों में सबसे ज्यादा खतरा हिंदुस्तान के ऊपर है।

केंद्र सरकार द्वारा विरोधियों को निशाना बनाए जाने का आरोप लगाते हुए ममता ने कहा, "आज भारत में एक ऐसी सरकार है, जो कहती है कि कोई भी थोड़ी सी आवाज निकाले तो उसे जेल में ठूंस दो। हमने भी कह दिया है कि देखते हैं तुम्हारे पास कितनी जेल हैं।"

उन्होंने कहा, "मुद्दई लाख बुरा चाहे तो क्या होता है, वही होता है जो मंजूर-ए-खुदा होता है।"

ममता ने कहा, "मुझ पर हिंदू विरोधी होने का आरोप लगाकर गाली दी जाती है। अरे हम हिंदू में जन्म लिए हैं, ये सर्टिफिकेट क्या वे देंगे!"

लोकतंत्र को बचाने के लिए विपक्ष की एकता पर जोर देते हुए तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने समान विचार वाले सभी दलों से संघर्ष जारी रखने के आह्वान किया। उन्होंने कहा, "हमारा संघर्ष जारी रहा, तो भाजपा जरूर भाग जाएगी।"

POPULAR ON IBN7.IN