ऑनलाइन गेम ब्लू व्हेल ने ली एक और जान, पश्चिम बंगाल में 10वीं के छात्र ने प्लास्टिक से ढका चेहरा, रस्सी बांधी, दम घुटने से हो गई मौत

ऑनलाइन गेम ब्लू व्हेल से एक और मौत का मामला सामने आया है। पश्चिम बंगाल के पश्चिमी मिदनापुर जिले के आनंदपुर में 10वीं के छात्र अंकन डे ने गेम खेलते हुए बाथरूम में बंद होकर प्लास्टिक बैग से अपने सिर को ढक लिया फिर उसे नायलॉन की रस्सी से बांध दिया। इससे दम घुटने से उसकी मौत हो गई। मामला शनिवार (12 अगस्त) का है। उसी दिन दूसरी घटना देहरादून में घटी, जब पांचवीं क्लास के एक छात्र को इसी तरह की हरकत करते हुए स्कूल प्रसासन ने रोक लिया। इन दोनों बच्चों ने ऑनलाइन गेम ब्लू व्हेल चैलेंज खेलते हुए खेल के आखिरी पचासवें दिन ऐसी हरकत की।

मिदनापुर की घटना में मृतक छात्र के पिता गोपीनाथ डे ने एचटी मीडिया को बताया कि शनिवार को जब अंकन स्कूल से घर लौटा तो वह कम्प्यूटर के पास बैठ गया। जब उसकी मां ने उसे लंच के लिए बुलाया तो उसने कहा पहले नहाकर आता हूं, फिर खाना खाउंगा। इसके बाद वो नहाने के लिए बाथरूम चला गया। जब वो बहुत देर तक बाथरूम से बाहर नहीं आया तो हमने बाथरूम का दरवाजा तोड़ दिया। अंकन बाथरूम में फर्श पर बहदवाश पड़ा हुआ था। उसे आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इधर अंकन के दोस्तों ने पुलिस को बताया कि वो ऑनलाइन गेम ब्लू व्हेल चैलेंज खेलता था। आनंदपुर के एसपी भारती घोष ने मामले की जांच करने की बात कही है। उधर, देहरादून में एक स्कूल प्रशासन ने पांचवीं क्लास के बच्चे को इस तरह की हरकत करने से बचा लिया। स्कूल के शिक्षकों ने समय रहते बच्चे की असामान्य हरकत को भांप लिया। वो खेल के समय किनारे में उदास होकर खड़ा था। इसके बाद प्रिंसिपल ने पर उससे सख्ती से पूछताछ की तो उसने बताया कि वो इसी तरह का ऑनलाइन गेम खेल रहा है। यह सुन स्कूल प्रशासन सकते में आ गया। इसके तुरंत बाद बच्चे के पैरेंट को बुलाया गया। बच्चे ने सबके सामने एडमिट किया कि वो ऑनलाइन गेम ब्लू व्हेल चैलेंज खेल रहा था और खेल के अंतिम दौर में था।

POPULAR ON IBN7.IN