भाजपा नेता : पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को बताया ‘हिजड़ा’

 

भारतीय जनता पार्टी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच चल रही तकरार के बीत एक भाजपा नेता ने विवादित बयान दिया है। पश्चिम बंगाल के भाजपा नेता श्यामपदा मंडल ने सीएम ममता बनर्जी को ‘हिजड़ा’ बता दिया, जिसके बाद भाजपा नेता के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग उठ रही है। श्यामपदा मंडल ने कहा, “आज आप नहीं समझ सकते कि ममता बनर्जी महिला है या पुरुष। मैं तो कहूंगा हमारी दीदी हिजड़ा बन गई हैं।” मंडल ने तृणमूल कांग्रेस की मुखिया बनर्जी को मानसिक रूप से भी बीमार बताया।

भाजपा नेता ने कहा, “मैं तो कहता हूं दीदी अस्वस्थ मस्तिष्क की हैं। हो सकता है कुछ समय बाद उन्हें रांची (इलाज के लिए) ले जाना पड़े।” भाजपा नेता ने यह बातें पश्चिम मिदनापुर जिले में हुई बीजेपी रैली के बाद सड़क किनारे कुछ लोगों को संबोधित करते हुए कही। तृणमूल नेताओं के कथित तौर पर शारदा चिटफंड घोटाले और नारदा स्टिंग में सम्मिलित होने पर गिरफ्तारी की मांग को लेकर बीजेपी रैली की गई थी। सोशल मीडिया पर नेता के इस बयान की वीडियो भी वायरल हो रही है।

भाजपा नेता के विवादित बयान पर तृणमूल कांग्रेस महासिचव पार्थ चटर्जी ने कहा कि मंडल ने जिस भाषा का प्रयोग किया है वह बंगाल की राजनीतिक संस्कृति को बिलकुल शोभा नहीं देती। थिएटर आर्टिस्ट मनोज मित्र ने बयान पर हैरानी जताते हुए कहा कि राजनीति में इस तरह की भाषा का प्रचलन अब आम होने लगा है। एक्टर और डायरेक्टर रूद्रप्रसाद सेनगुप्ता ने बयान की निंदा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भाजपा नेता के खिलाफ इस तरह की बयानबाजी करने पर सख्त कार्रवाई की मांग की है। शिक्षाविद नृसिंहप्रसाद भादुरी ने कहा कि यह राजनीति में इस्तेमाल होने लायक भाषा नहीं है। ऐसी बातें सिर्फ फिजूल के लोग ही कर सकते हैं।

  • Agency: IANS