साजिश जांच ब्यूरो है सीबीआई : ममता

 

 

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस के दो सांसदों की गिरफ्तारी को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि सीबीआई 'साजिश जांच ब्यूरो' हो गई है।

ममता बनर्जी ने कहा कि 8 नवंबर की नोटबंदी ने देश को मुसीबत में डाल दिया। उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समय में हालात 'आपातकाल से भी बदतर' हो गए हैं।

बर्दवान जिले में माटी उत्सव के उद्धाटन में ममता ने कहा, "मैंने एक सांसद के रूप में 23 सालों तक कई सरकारों में काम किया है, लेकिन इस तरह की बदला लेने वाली सरकार मैंने अपने जीवन में नहीं देखी। उन्होंने एक साजिश जांच ब्यूरो शुरू किया है।"

अपने सांसदों तापस पॉल और सुदीप बंद्योपाध्याय के चिटफंड घोटाले में कथित संलिप्तता को लेकर गिरफ्तार किए जाने पर ममता ने कहा, "मोदी हम सभी को गिरफ्तार कर सकते हैं और पूरे देश में जेल बनवा सकते हैं। हमें इसकी परवाह नहीं।"

ममता ने कहा कि उनकी पार्टी 1000 रुपये और 500 रुपये के नोटबंदी से आम आदमी को हो रही तकलीफों को उठाती रहेगी।

ममता ने कहा, "दो महीने की नोटबंदी के बाद आम आदमी परेशान है। किसान परेशान है, दिहाड़ी मजदूर भूखों मर रहे हैं, जबकि मोदी और उनके सहयोगियों के लिए यह पर्व का समय है।"

उन्होंने कहा, "मौजूदा हालात आपातकाल से भी बदतर है। मोदी के नोटबंदी के दो महीने लोगों के लिए सजा की तरह थे। बंगाल को दो महीनों में 5,500 करोड़ के राजस्व का घाटा हुआ है।"

  • Agency: IANS