बंगाल : आतंकवाद के आरोप में 7 गिरफ्तार

कोलकाता:  आतंकवादी गतिविधियों में लिप्त होने के संदेह में पांच श्रीलंकाई नागरिकों सहित सात लोगों को यहां गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने रविवार कहा कि शनिवार देर रात सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सभी को रविवार को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें 24 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, "कई श्रीलंकाइयों सहित नौ लोगों का एक समूह बगैर किसी वैध दस्तावेज के चांदनी चौक में एक होटल में आया। उसके बाद उनमें से दो चले गए, हमने सात को गिरफ्तार किया, जिसमें पांच श्रीलंकाई हैं।"

अधिकारी ने बताया, "हम उनसे पूछताछ कर रहे हैं कि वे शहर में किस प्रयोजन से थे।"

अधिकारी इस बारे में कुछ कहने से इंकार कर दिया कि गिरफ्तार श्रीलंकाई कहीं लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम अलगाववादी संगठन के सदस्य तो नहीं हैं।

पश्चिम बंगाल में पहले से अलर्ट जारी कर दिया गया है, क्योंकि खुफिया रपट थी कि आतंकवादी संगठन राज्य में गड़बड़ी पैदा करने की कोशिश कर सकते हैं।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सप्ताह के प्रारंभ में कहा था, "मुझे खुफिया एजेंसी से सूचना मिली है कि कुछ आतंकवादी संगठन बंगाल में अशांति पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। हमने रेलवे स्टेशनों, हवाईअड्डों, महत्वपूर्ण सार्वजनिक स्थानों, महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों और सार्वजनिक भवनों में अलर्ट कर दिया गया है।"

POPULAR ON IBN7.IN