मतदान अधिकारी को धमकाते तृणमूल का प्रत्याशी कैमरे में कैद

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस के प्रत्याशी रबींद्र नाथ घोष को गुरुवार को छठे और अंतिम चरण के मतदान के दौरान मतदान केंद्र में घुसकर कथित रूप से एक मतदान अधिकारी को धमकी देते कैमरे में कैद किया गया। इस बारे में आई मीडिया रिपोर्ट का संज्ञान लेते हुए चुनाव आयोग ने जिला प्रशासन से रिपोर्ट तलब की है। 

एक टीवी चैनल से प्रसारित वीडियो में घोष कूच बिहार के नाताबाड़ी निर्वाचन क्षेत्र में एक मतदान केंद्र में घुसते और अधिकारी को मौखिक रूप से धमकी देते दिख रहे हैं। घोष इसी क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं। 

घोष को यह कहते सुना गया, "तुम मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के दलाल की तरह काम कर रहे हो। तुम यहां माकपा की दलाली करने के लिए हो?" इसके बाद वह उस अधिकारी का नाम पूछते हैं और यह बताने को कहते हैं कि वह कहां काम करता है।  

वह अधिकारी जैसे ही कहता है कि वह एक प्राथमिक स्कूल में तैनात है। घोष जवाब देते हैं, "ओह, प्राइमरी स्कूल में, तब तो ठीक है।" 

इसके बाद वह मतदान केंद्र से निकलते हैं और अपनी कार में चढ़ते हुए एक पोलिंग एजेंट को 'माकपा का दलाल' बताकर धमकाते हैं। 

घोष के इस कार्य की निंदा करते हुए विपक्ष ने उन्हें तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की है।

रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी के नेता अशोक घोष ने कहा, "चुनाव आयोग को तत्काल इस मामले में कार्रवाई करनी चाहिए और घोष को तत्काल गिरफ्तार किया जाना चाहिए।" 

तृणमूल की एक और नेता तथा वर्तमान विधानसभा की उपाध्यक्ष सोनाली गुहा को दक्षिण 24 परगना जिले के अपने निर्वाचन क्षेत्र सतगछिया में किसी से टेलीफोन पर यह कहते कैमरे में कैद किया गया, "माकपा के एजेंट को मार कर बूथ से भगा दो।" 

--आईएएनएस 

 

POPULAR ON IBN7.IN