केदारनाथ में राहतकर्मियों को नहीं मिल पा रही रसद आपूर्ति

देहरादून: खराब मौसम के कारण हवाई मार्ग से आपूर्ति रुक जाने के कारण राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) के 74 जवानों को भोजन और दवाओं की कमी का सामना करना पड़ रहा है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार मध्य जून में आई बाढ़ की तबाही के बाद से ही वहां गए एनडीआरएफ के जवानों के पास केवल एक दिन का भोजन बचा हुआ है और दल के कुछ सदस्य बीमार भी हैं।

खराब मौसम के कारण बचाव दल को पिछले पांच दिनों से कोई आपूर्ति नहीं मिल पाई है। लगातार हो रही बारिश और खराब मौसम के कारण हवाई मार्ग से आपूर्ति बंद है।

गुप्तकाशी में स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी के.के. टम्टा ने कहा कि एनडीआरएफ दल के साथ के डॉक्टरों ने उन्हें बताया है कि दल के अधिकांश सदस्य बीमारी से परेशान हैं। इनमें से करीब 40 को डायरिया हुई है।

पूरी केदारनाथ घाटी में राहत सामग्री का इंतजार हो रहा है। उत्तराखंड के प्रमुख सचिव सुभाष कुमार ने कहा कि राहत सामग्री से भरे दो विशेष विभाग खराब मौसम के कारण सोमवार को उड़ान नहीं भर सके।

केदारनाथ घाटी में राहतकार्यो में मदद के लिए सिख रेजिमेंट के 15 जवानों को रुद्रप्रयाग भेजा गया है। दक्ष पर्वतारोहियों के एक दल को भी कालीमठ-उकीमठ इलाके में मंगलवार को भेजा गया।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

POPULAR ON IBN7.IN