प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे केदारनाथ, मंदिर को फूलों और लाइटों से सजाया गया, देखें तस्वीरें

देहरादून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को हिमालय के प्रसिद्ध केदारनाथ मंदिर पहुंचे. यह इस सीजन में दूसरा मौका है, जब प्रधानमंत्री यहां की यात्रा कर रहे हैं. आमतौर पर हर साल दीवाली के त्योहार पर तीर्थस्थल सन्नाटे में डूब जाता है क्योंकि ज्यादातर पुजारी और दुकानदार त्योहार मनाने के लिए अपने घर वापस चले जाते हैं, लेकिन इस बार तस्वीर बदली हुई है.


दीवाली के बाद इस मंदिर के पट छह महीनों के लिए बंद कर दिए जाते हैं. यह मंदिर भगवान शिव को समर्पित है और इसे देश के प्रमुख तीर्थ स्थलों में एक माना जाता है. .
 

kedarnath temple


अपने तय कार्यक्रम के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी सुबह 8 बजकर 55 मिनट पर जौलीग्रांट हवाई अड्डे पहुंचे जहां राज्यपाल डॉ. कृष्णकांत पाल और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सहित कई गणमान्य व्यक्तियों ने उनका स्वागत किया.
 

narendra modi

पीएम मोदी की यात्रा के मद्देनजर इलाके को जगमगाती रोशनी और फूलों के साथ सजाया गया है. साथ ही कई और तरह की गतिविधियां भी की जा रही हैं.
प्रधानमंत्री जौलीग्रांट हवाई अड्डे से सीधा केदारनाथ के लिए रवाना हो गए. केदारनाथ मंदिर में दर्शन के बाद वह वर्ष 2013 की प्राकृतिक आपदा में क्षतिग्रस्त हुई आदिगुरू शंकराचार्य की समाधि की जीर्णोद्वार परियोजना का शिलान्यास कर रहे हैं. वह अन्य कई कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे. पीएम मोदी आज ही दिल्ली वापस लौट जाएंगे. 
 

narendra modi
साल 2013 में आई बाढ़ और भूस्खलन ने केदारनाथ में व्यापक तबाही मचाई थी. इस आपदा में सैकड़ों लोगों की मौत हुई थी. पीएम मोदी यहां एक नई 'केदारपुरी' की नींव भी रखेंगे. 

POPULAR ON IBN7.IN