हेमकुंट यात्रा पर आए आठ सिख तीर्थयात्री रहस्यमयी परिस्थितियों में लापता, पुलिस ने शुरू की तलाश

उत्तराखंड के चमोली जिले में उच्च हिमालयी क्षेत्र में स्थित हेमकुंट साहिब की यात्रा पर आए दो ​विदेशियों समेत आठ सिख तीर्थयात्री पिछले एक सप्ताह से रहस्यमयी परिस्थितियों में लापता हैं.

पंजाब के अमृतसर के रहने वाले इन तीर्थयात्रियों की अन्तिम बार यहां गोविन्दघाट कस्बे से छह जुलाई को घर बात हुई थी, जिनके बाद से इनकी कोई जानकारी नहीं मिल रही है.

लापता सिख तीर्थयात्रियों के परिजनों द्वारा इस संबंध में मदद मांगे जाने के बाद चमोली पुलिस उनकी तलाश में जुट गई हैं. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, अमृतसर के महता चौक के रहने वाले ये सिख तीर्थयात्री अपनी कार से हेमकुंट साहिब की यात्रा पर आए थे. 

गोविन्दघाट पुलिस थाने के प्रभारी ने बताया कि अमृतसर से आए मनप्रीत सिंह ने कल इन आठों की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. पुलिस अधिकारी ने बताया कि छह जुलाई को वाहन चालक महंगा सिंह ने अंतिम बार अपने घर फोन किया था.

चमोली की पुलिस अधीक्षक ने इस मामले में खोजबीन के लिए पुलिस टीम का गठन किया है. वाहन और व्यक्तियों की खोज के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है. महंगा सिंह के अलावा अन्य लापता तीर्थय़ात्री कुलबीर सिंह, हरकेवल सिंह, पाला सिंह, जसबीर सिंह, इकबाल सिंह, गोरा सिंह और परमजीत सिंह हैं.

POPULAR ON IBN7.IN