पीएम मोदी बोले- देश को काले धन ने भी बर्बाद किया और काले मन ने भी

देहरादून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पहाड़ी राज्य उत्तराखंड के दौरे पर हैं. यहां उन्होंने केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के धार्मिक स्थलों की वार्षिक चार धाम यात्रा के लिए जाने वाली सड़क 'ऑल वेदर रोड' का शिलान्यास किया.
मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :
  1. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने बताया कि यह सड़क बनने के बाद साल भर इन तीर्थस्थलों और प्रसिद्ध सिख तीर्थस्थल 'हेमकुंड साहिब' की यात्रा बगैर किसी परेशानी के हो पाएगी. 
  2. प्रधानमंत्री ने शहर के परेड ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोगों ने 2014 के चुनावों में अच्छे-अच्छों को धूल चटा दी थी. रैली में पहुंची महिलाओं को पीएम मोदी ने धन्यवाद दिया.
  3. उन्होंने कहा-लोकसभा के चुनाव में अपनी जनसभा में मैदान खाली होने पर पीएम मोदी ने कहा कि आधा मैदान भी नहीं भरा था, लेकिन आज पूरा भरा हुआ है. इस बार चुनाव में क्या होगा इसका अनुमान लगाया जा सकता है.
  4. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड विकास के लिए इंतजार नहीं करना चाहता. आज का शिलान्यास उन हजारों लोगों को श्रद्धांजलि है, जिन्होंने केदारनाथ के हादसे में अपनी जिंदगी गंवा दी थी.
  5. उत्तराखंड में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इससे उत्तराखंड के लोगों को रोजी रोटी मिलेगी, विकास के नए अवसर प्रदान करेगी. यह शिलान्यास हर हिंदुस्तानी को संतोष देगा जो मां गंगा की यात्रा करना चाहता है. जब बद्रीनाथ केदारनाथ की यात्रा पर आने वालों को कोई दिक्कत नहीं होगी.
  6. उन्होंने कहा कि देश के अधिकतर युवा अपने मां-बाप को केदारनाथ, बद्रीनाथ आदि की यात्रा करवाना चाहते हैं. इसलिए यह जरूरी है कि यह जल्द पूरा करना हो.
  7. उन्होंने कहा कि जनता सब जानती है. बिना वजह पत्थर नहीं गाड़ा जाता. इस हाइवे से राज्य की अर्थव्यवस्था बदलेगी. 100 साल तक हाइवे से फायदा होगा.
  8. पीएम मोदी ने एक कहावत का जिक्र करते हुए कहा कि हम ऐसा उत्तराखंड बनाएंगे, जिससे यहां के जवानों को बाहर न जाना पड़े. उन्होंने फिर कहा जब वे सरकार में आए तब उन्हें बताया गया कि 18 हजार गांव आज भी 18वीं शताब्दी में गुजारा कर रहे हैं. 1000 दिन में गांवों में बिजली पहुंचाने का बीड़ा उठाया. उन्होंने कहा कि अभी तक 12000 गांव में बिजली पहुंच गई है. अभी एक हजार दिन पूरा होने में समय है. बाकी 6000 गांवों में तेज गति से बिजली पहुंचाने का काम किया जा रहा है.
  9. कांग्रेस पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी की बात का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि गांव में बिजली को पहुंचाने का काम अमीरों के लिए नहीं, गरीबों के लिए किया जा रहा है.
  10. पीएम मोदी ने कहा कि 40 साल तक जिस परिवार ने राज किया उन्हें कभी सेना की याद नहीं आती. वन रैंक वन पेंशन के बारे में उन्होंने कभी नहीं सोचा. लेकिन चुनाव आया तो उन्होंने 500 करोड़ रुपये का प्रावधान कर ओआरओपी की घोषणा कर दी. पीएम मोदी ने कहा कि ओआरओपी के लिए 10000 करोड़ रुपये से ज्यादा का खर्चा आता है. कांग्रेस ने देश की सेना की आंख में धूल झोंकने का काम किया है. उन्होंने कहा कि मैं सेना का सम्मान करता हूं.
  11. पीएम ने कहा कि 20 साल बाद दिल्ली में पूर्ण बहुमत की सरकार बनी है. लोगों ने सरकार से अपेक्षा की है. कुछ करने के लिए सरकार बनाया है. लोगों ने मुझे चौकीदार बनाया है, इसलिए कुछ लोग अब परेशान हैं. उन्होंने कहा कि देश को कालेधन ने भी बर्बाद किया है और कालेमन ने भी बर्बाद किया है.
  12. भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई जी जान से लड़ी जा रही है. उन्होंने कहा कि क्लास 3 और क्लास 4 की नौकरी के लिए इंटरव्यू की प्रक्रिया को खत्म किया. यह काम गरीबों के लिए किया. जो मेधावी आदमी एक्जाम पास कर नंबर लाया है उसे नौकरी मिलनी चाहिए. यहां पर भ्रष्टाचार पर रोक लगाने के लिए सरकार ने यह फैसला किया. मैरिट के आधार पर नौकरी की व्यवस्था सरकार ने की.
  13. मोदी ने कहा कि देश को कालेधन और कालेमन दोनों के बर्बाद किया है।
  • Agency: IANS
Poker sites http://gbetting.co.uk/poker with all bonuses.