हरीश रावत से सीबीआई ने पूछताछ की

Uttarakhand Chief Minister Harish Rawat at CBI office in New Delhi, on June 7, 2016. (Photo: IANS) Uttarakhand Chief Minister Harish Rawat at CBI office in New Delhi, on June 7, 2016. (Photo: IANS)

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत से एक स्टिंग वीडियो के बारे में पूछताछ की। वीडियो में उन्हें राज्य विधानसभा में समर्थन हासिल करने के लिए विधायक खरीदने के लिए रिश्वत की पेशकश करते दिखाया गया है। सीबीआई के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि रावत सुबह 11 बजे के बाद यहां सीबीआई मुख्यालय पहुंचे। उनसे पूछताछ थोड़ी देर बाद शुरू हुई।

इसी मामले में रावत से गत 24 मई को करीब पांच घंटे पूछताछ हुई थी। 

स्टिंग में दिखाया गया है कि रावत 28 मार्च को 70 सदस्यीय विधानसभा में शक्तिपरीक्षण के पहले बागी कांग्रेसी विधायकों का समर्थन हासिल करने के लिए उन्हें पैसे प्रस्ताव दे रहे हैं। यह शक्ति परीक्षण नहीं हो पाया, क्योंकि उसके पहले ही राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू हो गया।

उस वीडियो को नोएडा स्थित एक निजी चैनल 'समाचार प्लस' ने बनाया था और उसे रावत सरकार के खिलाफ कांग्रेस के नौ बागी विधायकों ने 26 मार्च को जारी किया था।

राष्ट्रपति शासन के दौरान राज्य सरकार के आग्रह और उसके बाद केंद्र सरकार के आदेश पर सीबीआई ने गत 25 अप्रैल को इस स्टिंग ऑपररेशन की वास्तविकता तय करने के लिए प्रारंभिक जांच शुरू की है।

--आईएएनएस

POPULAR ON IBN7.IN