राजा भैया के करीबियों से सीबीआई ने की पूछताछ

लखनऊ, 17 मार्च 2013 (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश में कुंडा के दिवंगत डीएसपी जिया उल हक की गायब पिस्टल केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बरामद कर ली है, लेकिन उनका लापता मोबाइल का अभी तक पता नहीं चल पाया है। सीबीआई ने रविवार को राजा भैया के करीबी लोगों को पूछताछ के लिए तलब किया था। जिन लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया गया उनमें समाजवादी पार्टी (सपा) की जिला इकाई के उपाध्यक्ष भी शमिल हैं। सीबीआई ने ग्राम प्रधान के पड़ोसी मंजीत यादव व एक अन्य को भी हिरासत में ले लिया है।

सीबीआई ने राजा भैया के करीबी व सपा के जिला उपाध्यक्ष छविनाथ यादव से रविवार को कुंडा कैंप कार्यालय में काफी देर तक पूछताछ की। इसके अलावा प्रधान की हत्या के आरोपी पिता-पुत्र व गुड्डू, राजीव और नन्हे से भी राज उगलवाने की कोशिश की गई।

सुबह बलीपुर पहुंची सीबीआइ टीम ने एक युवक को हिरासत में लिया। यह युवक राजा भैया का नजदीकी बताया जाता है। जांच एजेंसी ने मानिकपुर में कुछ लोगों से पूछताछ की है।

सीबीआई की नजर राजा भैया के इर्द-गिर्द उनके करीबियों पर टिकी हुई है। सपा के जिला उपाध्यक्ष छविनाथ यादव से सीबीआई ने पूछताछ की है। गुलशन यादव से भी पूछताछ की जा सकती है। गुलशन राजा भैया के काफी करीबी हैं। गुलशन मौके पर मौजूद था। उसे मालूम है कि भीड़ को किसने भड़काया था।

सीबीआई के लिए ग्राम प्रधान के भाई का मारा जाना भी एक पहेली है। ग्राम प्रधान के भाई की हत्या भी डीएसपी की हत्या से कुछ देर पहले हुई मानी जा रही है। उसकी हत्या के बाद लोग आपा खो बैठे और डीएसपी उनके आक्रोश का शिकार हो गए।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

 

POPULAR ON IBN7.IN