उप्र में सड़क हादसों में 17 की मौत

उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्से में सोमवार सुबह हुए सड़क हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई, जबकि करीब 40 लोग घायल हो गए। लखनऊ के पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) के अधिकारियों ने बताया कि विभिन्न हिस्से में हुए सड़क हादसों में दोपहर तक 17 लोगों के मारे जाने की सूचना मिली है।

पहली घटना उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले के अटारिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत स्थित मऊ कस्बे की है, जहां सुबह एक निजी बस और ट्रैक्टर-ट्रॉली की टक्कर में पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 से अधिक लोग घायल हो गए। इस दौरान एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि चार ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

अटारिया थाना प्रभारी देवेश शुक्ला ने संवाददाताओं को बताया कि मरने वालों में सभी ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार थे, जबकि घायलों में ट्रैक्टर और बस दोनों की सवारियां शामिल हैं। घायलों को जिला अस्पताल के अलावा लखनऊ ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। तीन घायलों की हालत नाजुक बनी हुई है।

उन्होंने बताया कि ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार लोग एक तिलक समारोह से लौट रहे थे, जबकि बस में सहारा इंडिया के कर्मचारी सवार थे, जो लखीमपुर खीरी से लखनऊ एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे।

दूसरा हादसा कुशीनगर जिले के अहरौली इलाके में हुआ जब रोडवेज बस ने सवारियों से भरी जीप को टक्कर मार दी। इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई जबकि छह अन्य घायल हो गए।

जौनपुर में भी सुबह अलग-अलग स्थानों में हुए सड़क हादसे में चार लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य घायल हो गए।

फिरोजाबाद में एक कार और एम्बुलेंस के बीच हुई टक्कर में दो लोगों की मौत हो गई।

बिजनौर में मोटरसाइकिल सवार पिता-पुत्र को एक तेज रफ्तार जीप ने टक्कर मार दी, जिससे मौके पर ही दोनों की मौत हो गई।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

POPULAR ON IBN7.IN