उप्र : मुकदमा वापस नहीं लेने पर 2 महिलाओं से दुष्कर्म का प्रयास

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में बिसंड़ा थाने के तेंदुरा गांव में दुष्कर्म के मामले को वापस नहीं लेने पर शनिवार को आरोपी युवक ने खेत में हरा चारा काटने गई पीड़िता और उसकी जेठानी के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। 

दलित परिवार से ताल्लुक रखने वाली पीड़िता के परिवार के सदस्य संतोष ने रविवार सुबह पुलिस अधीक्षक को दिए अपने शिकायत पत्र में बताया कि उसके छोटे भाई की पत्नी के साथ गांव के शिवराम नामक युवक ने पिछले साल दुष्कर्म किया था। उसके खिलाफ बिसंड़ा थाने में मामला दर्ज कराया गया था, लेकिन पुलिस ने अब तक उसे गिरफ्तार नहीं किया। आरोपी लगातार पीड़िता पर बयान बदलने का दबाव बनाता रहा। 

उसने बताया कि इस मामले में सुलह न होने पर दबाव बनाने के लिए आरोपी ने संतोष की पत्नी और उसके छोटे भाई की पत्नी (पीड़िता) के साथ शनिवार की दोपहर तमंचे के बल पर दोबारा दुष्कर्म का प्रयास किया। उसने आरोप लगाया कि स्थानीय पुलिस पर आरोपी का प्रभाव है।

वहीं पुलिस क्षेत्राधिकारी ओमप्रकाश ने बताया कि पीड़िता द्वारा एक साल पहले दर्ज कराए गए दुष्कर्म के मामले की जांच कर 'छेड़खानी' का आरोप पत्र संबंधित न्यायालय में दाखिल कर दिया गया है। न्यायालय के अगले आदेश के बाद ही आरोपी की गिरफ्तारी की जाएगी। इस मामले में उनका कहना था कि बिसंड़ा पुलिस को घटना की जांच करने को कहा गया है, जांच पूरी होने के बाद ही मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले जसपुरा थाने के रामपुर गांव में एक महिला के साथ घर में घुस कर दुष्कर्म किया गया था और महिला के साथ मारपीट भी की गई थी। इस मामले में पुलिस ने साधारण मारपीट का मामला दर्ज किया था।

POPULAR ON IBN7.IN