यूपी: डीजी होम सूर्य कुमार शुक्ला ने खुलेआम ली शपथ, 'अयोध्या में बनाएंगे राम मंदिर'

लखनऊ: पिछले 25 सालों से अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए नेता और धार्मिक संगठन के कार्यकर्ता ही कसमें खाया करते थे लेकिन अब इस सूची में उत्तर प्रदेश के आईपीएस अधिकारी भी शामिल हो गए हैं. एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें यह दिख रहा है कि यूपी के डीजी होमगार्ड सूर्य कुमार शुक्ला धार्मिक संगठन के लोगों के साथ मिलकर राम मंदिर बनाने की शपथ ले रहे हैं.

गुरुवार को लखनऊ यूनिवर्सिटी में आयोजित एक कार्यक्रम में सूर्य कुमार शुक्ला ने हिंदू संगठन के लोगों के साथ मिल कर राम मंदिर बनाने की शपथ ली.

वीडियो में साफ दिख रहा है कि डीजी साधुओं और अन्य लोगों के साथ मिल कर हाथ फैला कर राम मंदिर बनाने की शपथ ले रहे हैं. शपथ लेते हुए सभी लोग प्रतिज्ञा ले रहे हैं, "हम रामभक्त आज इस कार्यक्रम के दौरान ये संकल्प लेते हैं कि जल्द से जल्द राम मंदिर का भव्य निर्माण हो. जय श्री राम, जय श्री राम."

शुक्ला के इस कदम की चौतरफा आलोचना हो रही है. लोग डीजी पर सांप्रदायिक विचारों को फैलाने का आरोप लगा रहे हैं. लोग सवाल कर रहे हैं कि अगर एक आईपीएस अधिकारी इस कदर धार्मिक मतावलंबियों का समर्थन करेगा तो प्रदेश की कानून व्यवस्था कैसे ठीक हो सकेगी.

सूर्य कुमार शुक्ला 1982 के बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. शुक्ला यूपी के डीजीपी के रेस में भी रह चुके हैं.

हालांकि, डीजी के पद पर रहते हुए ऐसे राजनीतिक आयोजनों में हिस्सा लेना नियम का उलंघन है. इस तरह राम मंदिर बनाने की शपथ लेना सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की अवहेलना करना है. अयोध्या में राम मंदिर बनाने का मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है.

POPULAR ON IBN7.IN