कसागंज हिंसा से जुड़ा अहम VIDEO मिला, युवाओं के हाथ में दिख रही गन और तलवारें

लखनऊ: उत्‍तर-प्रदेश के कासगंज में बीते शुक्रवार को हुई हिंसा से पहले के वीडियो क्लिप सामने आए हैं. इनमें से एक वीडियो 22 वर्षीय चंदन गुप्‍ता के आखिरी क्षणों का वीडियो है, जिसमें वह तिरंगा-यात्रा के दौरान अपने दोस्‍तों के साथ बाइक चलता हुआ नजर आ रहा है. आपको बता दें कि 26 जनवरी को कासगंज में हुई हिंसा में चंदन गुप्‍ता की मौत हो गई थी.

गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) के मौके पर विश्‍व हिन्‍दू परिषद (वीएचपी) और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के छात्रों ने निकाली थी. इस तिरंगा-यात्रा को मुस्लिम बहुल इलाके से निकालने के दौरान भड़की हिंसा में चंदन की मौत हो गई थी. 

हिंसा से पहले मोबाइल पर शूट की गई तिरंगा यात्रा में चंदन गुप्‍ता नजर आए. इस दौरान वह बाइक चलते हुए नजर आ रहे हैं और उनके साथ बाइक पर दो अन्‍य युवक सवार हैं. इस वीडियो में दिख रहा है कि कई बाइक तेज रफ्तार में चला रही हैं और बाइक पर सवार लोगों के हाथ में राष्‍ट्रीय ध्‍वज और भगवा झंडा भी है. इस दौरान ये लड़के 'वंदे मातरम' और 'भारत माता की जय' के नारे लगा रहे हैं. 

एक अन्‍य वीडियो लड़कों का एक समूह सड़क पर नजर आ रहा है, जिनके हाथ में हथियार, गन और लठियां हैं. छत से शूट किए गए वीडियो में फायरिंग की आवाज सुनाई दे रही है. चंदन गुप्‍ता की मौत भी उसी वक्‍त हुई जब वीडियो में फायरिंग की आवाज सुनाई दे रही है.  

POPULAR ON IBN7.IN