विदेशी कपल से छेड़छाड़: 1 गिरफ्तार, अखिलेश ने पूछा-कहां है एंटी रोमियो स्क्वाड

 

फतेहपुर सीकरी में में कुछ युवाओं द्वारा रविवार को लगभग एक घंटे तक स्विट्जरलैंड के एक जोड़े क्वेंटिन जेरेमी क्लेर्क और मैरी ड्रोक्स का पीछा करने, उन्हें प्रताड़ित करने और पत्थरों और छड़ी से उन पर हमला करने की खबर सामने आई है। मामला सुर्खियों में आने के बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। 4 अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। हमले के बाद पीड़ितों को आगरा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आगरा में स्विट्जरलैंड के एक जोड़े पर रविवार को कथित तौर पर हुए हमले के संबंध में गुरुवार को उत्तर प्रदेश सरकार से रिपोर्ट मांगी है। सुषमा ने स्विट्जरलैंड के जोड़े पर हमले की खबर को साझा करते हुए ट्वीट कर कहा, “मैंने इसे अभी देखा। मैने इस संबंध में राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है।” सुषमा ने एक और ट्वीट कर कहा, “मेरे मंत्रालय के अधिकारी अस्पताल में जाकर पीड़ित जोड़े से मिलेंगे।” जिसके बाद अधिकारियों ने दोपहर में जोड़े से मुलाकात की। 

वहीं इस पूरी घटना पर पूर्व मुख्‍यमंत्री व सपा नेता अखिलेश यादव ने योगी सरकार को कटघरे में खड़ा किया गया है। अखिलेश ने कहा, ‘राज्‍य में अपराध व लूट में अभूतपूर्व बढ़ोत्‍तरी हुई है। एंटी रोमिया स्‍क्‍वाड को क्‍या हुआ? फतेहपुर सीकरी घूम रहे जोड़े को सेल्‍फी के चक्‍कर में पीट दिया गया।’

टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, 24 साल के क्‍वेंटिन जेरेमी क्‍लार्क अपनी गर्लफ्रेंड मैरी ड्रोज के साथ 30 सितंबर को भारत आए थे। उन्‍होंने बताया कि आगरा में एक दिन बिताने के बाद वे फतेहपुर सीकरी रेलवे स्‍टेशन के नजदीक खड़े थे जब एक समूह ने उनका पीछा करना शुरू किया।

क्‍लार्क के अनुसार, “शुरू में उन्‍होंने कुछ कहा, जो हमारी समझ में नहीं आया और फिर उन्‍होंने हमें रुकने को कहा ताकि वे मैरी के साथ सेल्‍फी ले सकें।” दोनों की पिटाई की गई जिसमें क्‍लार्क में सिर में चोट आई है। डॉक्‍टर ने कहा कि उसके एक कान पर लगी चोट से सुनने की क्षमता प्रभावित हुई है। ड्रोज का हाथ भी टूट गया है और कई जगह चोट के निशान हैं।

 

POPULAR ON IBN7.IN