यूपी में सरकारी नौकरी में जल्द निकलेगी बंपर भर्ती, सवा चार लाख लोगों की चमकेगी किस्मत

लखनऊ: देश में आबादी के लिहाज से सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्षी दल समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी पर एक बार फिर हमला करते हुए कहा कि इन दलों ने राज्य में जातिवाद, परिवारवाद और धर्म की राजनीति कर राज्य का नुकसान किया है. उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों ने राज्य के विकास के लिए ज्यादा कुछ नहीं किया. यहां के युवाओं को पलायन करने को मजबूर किया. योगी का दावा है कि वह अब ऐसा नहीं होने देंगे.  यूपी के बिजनौर में एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों ने जातिवाद, परिवारवाद व धर्म की राजनीति को बढ़ावा देकर प्रदेश का बेड़ा गर्क कर दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्ववर्ती सरकारों राज्य को पलायन, अपराध, बेरोजगारी के अलावा कुछ नहीं दिया. अब सूबे में विकास हो रहा है. योगी ने कहा कि सरकार पुलिस में डेढ़ लाख व शिक्षा विभाग में पौने दो लाख समेत करीब सवा चार लाख भर्तियां करने जा रही है. कौशल विकास योजना के तहत मार्च तक दस लाख नौजवानों को रोजगार मुहैया कराया जाएगा. किसानों की बदहाली की बात करते हुए योगी ने कहा कि किसानों को घोषित धान के समर्थन मूल्य के अलावा 15 रुपये अतिरिक्त दिए जाएंगे. 
बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को किसान सहकारी चीनी मिल नजीबाबाद में नवनिर्मित डिस्टलरी प्लांट के लोकार्पण किया. समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार ने सात माह में 11 लाख गरीब परिवारों को मकान और 20 लाख गरीब परिवारों को नि:शुल्क बिजली कनेक्शन दिए हैं.


योगी ने दावा किया कि राज्य के 86 लाख किसानों का ऋण माफ किया गया है. उनका दावा है कि सूबे की सरकार ने गन्ना किसानों का उत्पीड़न नहीं होने दिया.

POPULAR ON IBN7.IN