सीएम योगी आदित्यनाथ ने संगीत सोम से मांगी सफाई, कहा- ताजमहल भारतीय मजदूरों के खून और पसीने से बना

गोरखपुर: मेरठ के सरधना सीट से बीजेपी विधायक संगीत सोम के ताजमहल पर दिए गए बयान के बाद से बीजेपी बैकफुट पर नजर आ रही है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक संगीत सोम से विवादास्पद बयान पर सफाई मांगी है. योगी ने साथ ही कहा कि ताजमहल भारतीय मजदूरों की मेहनत से खड़ा हुआ है और यह हमारे लिये बेहद ही महत्वपूर्ण है. गोरखपुर के चार दिन के दौरे पर गए सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को ताजमहल विवाद पर कहा, "ये महत्व नहीं रखता कि इसका किसने और किन कारणों से निर्माण कराया. यह भारतीय मजदूरों के खून और पसीने से बनाया गया है."


योगी ने कहा कि ताजमहल हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है. खासतौर पर टूरिज्म के नजरिए से यह ज्यादा महत्व रखता है. वहां पर्यटकों के लिए सुविधाएं और सुरक्षा मुहैया कराने की जिम्मेदारी हमारी है. गौरतलब है कि मेरठ के सरधना से बीजेपी विधायक संगीत सोम ने मुगल कालीन शासकों के इतिहास को देश के लिए कलंक बताते हुए कहा है कि इतिहास से मुगलकालीन शासकों को निकालकर अब उत्तर प्रदेश में हिंदुओं के इतिहास को दर्शाया और पढ़ाया जाएगा.
सोम ने कहा था कि यूपी सरकार अकबर, बाबर और औरंगजेब जैसे कलंक कथा लिखने वाले बादशाहों को इतिहास से निकालने की तैयारी कर रही है. 

POPULAR ON IBN7.IN