राहुल अपरिपक्व बयानों की वजह से हैं 'पप्पू' : योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके 'अपरिपक्व' बयानों की वजह से लोग उन्हें 'पप्पू' कहते हैं। राहुल गांधी ने हाल ही में कहा था कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) महिलाओं को महत्व नहीं देता। उसने सवालिया लहजे में कहा था, "किसी ने आरएसएस की शाखा में किसी महिला को जाते देखा है? मैंने तो नहीं देखा..वहां हाफपैंट पहने लोग रहते हैं।"

उनके इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए योगी ने न्यूज18 इंडिया से कहा, "राहुल गांधी के इन्हीं बयानों से लोगों को लगता है कि वह परिपक्व नहीं हैं और इसीलिए लोग उन्हें पप्पू कह देते हैं।"

उन्होंने कहा, "राहुल पप्पू हैं, मंदिरों में जाना एक ढोंग है। लोग सब समझते हैं। राहुल अपनी बुद्धि और विवेक से काम करने में असक्षम हैं। उनके सिपहसालार जो बताते हैं, शहजादे वही करते हैं।"

योगी ने आगे कहा, "इस देश की सनातन संस्कृति और परंपरा की क्षति कांग्रेस और उनके नेतृत्व ने की है आज देश में आतंकवाद, नक्सलवाद है वह कांग्रेस की ही देन है। राहुल मंदिरों में जाकर भले ही ढोंग करें, लेकिन उन्होंने अमेरिका के राजदूत के सामने हिंदू संस्कृति, हिंदू संगठनों और इशरत जहां के बारे में जो बातें कही थीं, लोग उसे नहीं भूलेंगे।"

अमेठी में कांग्रेस को घेरने की रणनीति पर योगी ने कहा, "अमेठी और रायबरेली में गांधी परिवार ने बंटाधार करके रखा है। अमेठी में जिला मुख्यालय तक नहीं था, हमने पैसे दिए विकसित करने के लिए।"

योगी आदित्यनाथ फिलहाल गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं। गुजरात में दिसंबर के दूसरे हफ्ते में विधानसभा चुनाव होना है। 

POPULAR ON IBN7.IN