मुलायम सिंह यादव की प्रेस कॉन्फ्रेंस से खुश अखिलेश यादव का ट्वीट- नेताजी जिंदाबाद, समाजवादी पार्टी जिंदाबाद

लखनऊ: मुलायम सिंह यादव आज लखनऊ में साफ किया कि वह फिलहाल  नई पार्टी का गठन नहीं कर रहे हैं. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपना रुख साफ किया. वैसे खबरें थीं कि मुलायम सिंह यादव नई पार्टी का ऐलान करेंगे, लेकिन बाप का दिल बेटे के लिए नहीं माना और वह नए दल की घोषणा नहीं कर पाए. वहीं इस बात से खुश होकर अखिलेश यादव ने ट्वीट किया- नेताजी जिंदाबाद, समाजवादी पार्टी जिंदाबाद. अखिलेश यादव से जुड़े सवाल पर मुलायम सिंह यादव ने कहा कि अखिलेश मेरे पुत्र तो उनको मेरा आशीर्वाद, लेकिन मैं उनके फैसले से सहमत नहीं हूं. जो जुबान का पक्का नहीं, वह किसी का नहीं हो सकता. अखिलेश के जिन फैसलों से खुश नहीं वह जल्द बताऊंगा.

मुलायम ने कहा- अखिलेश ने मुझसे कहा था कि मैं 3 महीने के लिए अध्यक्ष पद पर रहूंगा और बाद में आपका पद आपको दे दूंगा, जो जुबान का पक्का नहीं, वह कामयाब नहीं होगा. जिसने बाप का धोखा दिया वह दूसरे का क्या होगा. यही बात देश के एक बहुत बड़े नेता ने कन्नौज में कही थी.

वैसे अखिलेश के फैसले से मुलायम सिंह यादव बेहद नाराज हैं, इसलिए सपा दफ्तर की जगह लोहिया ट्रस्ट में एक बहुत बड़ी प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई गई थी, लेकिन नेता पर आज फिर बाप का दिल हावी हो गया और आज भी वह बेटे के खिलाफ नए दल की घोषणा नहीं कर पाए. बाप तो बाप ही हैं, अखिलेश के लिए उनका दर्द बार-बार छलकता रहा. जब उऩसे पूछा गया कि समाजवादी पार्टी के प्रांतीय अधिवेशन में अखिलेश ने कहा था कि नेताजी हमारे पिता हैं और उनके आशीर्वाद से हम आगे बढ़ेंगे, तो मुलायम ने कहा कि बेटे को तो आशीर्वाद हमेशा रहेगा.

समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन 5 अक्टूबर को आगरा में होना है, जिसमें 3 साल के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होगा. cइस साल 1 जनवरी को लखनऊ में हुई पार्टी के विशेष राष्ट्रीय अधिवेशन में मुलायम सिंह को अध्यक्ष पद से हटाकर अखिलेश यादव को राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दिया गया था. मुलायम सिंह यादव ने साफ किया है कि वह इस अधिवेशन में नहीं जाएंगे.

POPULAR ON IBN7.IN