उप्र : आगामी 2 दिनों में बारिश के आसार

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व उसके आसपास के इलाकों में पुरवा हवाओं की वजह से मौसम में बदलाव आ गया है। आसमान में हल्के बादल छाए हुए हैं और दोपहर बाद हल्की धूप निकलने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ का असर अगले दो दिनों तक रह सकता है और बारिश भी हो सकती है।

मौसम विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के अनुसार, मंगलवार को पश्चिमी विक्षोभ जम्मू-कश्मीर पहुंचेगा। जिसका प्रभाव अगले दो दिनों तक रहेगा। पुरवा हवाओं से नमी की स्थिति बन रही है। इससे कोहरा और घना हो सकता है।

उन्होंने बताया कि बंगाल, बिहार, छत्तीसगढ़ और झारखंड और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में चक्रवाती परिस्थति बन रही है। इसके चलते कुछ हिस्सों में बारिश हुई जबकि अन्य स्थानों पर अगले दो दिनों के भीतर होने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान नौ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किए जाने का अनुमान व्यक्त किया गया है।

लखनऊ के अतिरिक्त मंगलवार को गोरखपुर का न्यूनतम तापमान 8.3 डिग्री सेल्सियस, कानपुर का 10.2 डिग्री सेल्सियस, बनारस का नौ डिग्री सेल्सियस, इलाहाबाद का 10.2 डिग्री सेल्सियस और आगरा का सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।