दुर्गम इलाकों में लगेंगे 2000 मोबाइल टावर : राजनाथ

इलाहाबाद : केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पुलिस बल के जवान दुर्गम इलाकों में तैनात रहकर देश की सुरक्षा करते हैं लेकिन उनका अपने परिवार से जरूरत के वक्त सम्पर्क नहीं हो पाता है। इसको ध्यान में रखकर केंद्र सरकार ने उच्च क्षमता के टावर लगाने की योजना बनाई है जिससे जवानों को असुविधा न रहे और वे देश की सुरक्षा भी करे और अपने परिवार से जुड़े भी रहे। केंद्रीय गृह मंत्री ने बुधवार को कहा कि सरकार ने 2000 मोबाइल टावर लगाने का फैसला किया है जिससे कि संचार सुविधाएं अच्छी हो सके और कई बुनियादी जरूरतें भी पूरी हो सके।

सिंह ने इलाहाबाद के कटहुला,गौसपुर में 21 करोड़ 26 लाख रुपए की लागत से निर्मित्त भारतीय तिब्बत पुलिस फोर्स(आईटीबीपी) के कार्यालय का लोकार्पण किया। वहीं 101 बटालियन आर.ए.एफ,शांतिपुरम, फाफामऊ में 10 बिस्तरीय अस्पताल एवं राजपत्रित अधिकारी मैस का भी उद्घाटन किया।

इन कार्यक्रमों में गृहमंत्री ने कहा कि देश में शांति की बहाली के लिए सीआरपीएफ और आरएएफ का योगदान अमूल्य है। उन्होंने कहा कि मुझे मालूम है कि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में जोखिम से भरा कार्य करते हैं, जहां जवान कई प्रकार की समस्याओं का सामना करते हैं। लेकिन फिर भी हर मुसीबत में फोर्स के जवान डटकर सामना करते हैं।

अपनी स्थापना की रजत जयंती मना रहे 101 बटालियन आर.ए.एफ के कार्मियों को गुहमंत्री ने बधाई दी। इस अवसर पर प्रकाश मिश्रा, महानिदेशक सीआरपीएफ ने गृहमंत्री को स्मृति-चिन्ह भेंट किया।

  • Agency: IANS
Poker sites http://gbetting.co.uk/poker with all bonuses.