भाजपा सासंद के घर वरुण समर्थकों का हमला

इलाहाबाद: इलाहाबाद से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद श्यामाचरण गुप्ता ने पार्टी के नेता वरुण गांधी के खिलाफ बयान दिया था। इससे खफा वरुण गांधी के समर्थकों ने अपनी ही पार्टी के सांसद के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। सोमवार को वरुण समर्थकों ने वरुण को उत्तर प्रदेश का भावी मुख्यमंत्री बताते हुए इलाहाबाद स्थित सांसद श्यामाचरण के घर पर पथराव किया। (20:03) 

भाजपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी सांसद के घर पर पत्थर फेंके, उनके घर के मेनगेट को हिलाया और दरवाजे पर लगे होर्डिग व बैनर फाड़ डाले और नारेबाजी करते हुए उनका पुतला जलाया। वरुण समर्थकों ने चेतावनी दी कि अगर श्यामाचरण अपना बयान वापस नहीं लेंगे तो उनके खिलाफ इससे भी उग्र प्रदर्शन किया जाएगा।

गौरतलब है कि सांसद गुप्ता ने दो दिन पहले बयान दिया था कि जनता नेहरू-गांधी परिवार से ऊब चुकी है। लोकसभा चुनाव के नतीजों से साफ है कि जनता ने बड़ी मुश्किल से इस परिवार से पीछा छुड़ाया है, ऐसे में वरुण का नाम आगे करना कतई ठीक नहीं है।

उनके मुताबिक, वरुण गांधी को सिर्फ उनकी मां ही 'प्रोजेक्ट' कर रही हैं। पार्टी के किसी अन्य नेता ने उनके लिए आवाज नहीं उठाई है। अगर अपने बेटों को प्रोजेक्ट करने से ही कोई मुख्यमंत्री या प्रधानमंत्री बन सकता है तो वह भी अपनी तरफ से अपने बेटे विदुप अग्रहरि के नाम का एलान कर देंगे।

उन्होंने कहा कि वरुण गांधी इकलौते काबिल और पसंदीदा युवा चेहरा नहीं हैं, बल्कि उत्तर प्रदेश में उनके जैसे लाखों करोड़ों लोग हैं।

श्यामाचरण ने इशारों में वरुण पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर वह इतने बड़े नेता हैं तो पीलीभीत को छोड़कर सुल्तानपुर से चुनाव लड़ने क्यों आए। हालांकि उन्होंने सफाई दी कि वह वरुण को नापसंद नहीं करते, लेकिन मुख्यमंत्री के तौर पर ऐसे शख्स को प्रोजेक्ट किया जाना चाहिए जिसे प्रदेश की 20 करोड़ जनता पसंद करे। उन्होंने इलाहाबाद के ही किसी नेता को मुख्यमंत्री के तौर पर प्रोजेक्ट किए जाने की मांग की।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

  • Agency: IANS
Poker sites http://gbetting.co.uk/poker with all bonuses.