जेल से भागकर गोवा में गर्लफ्रेंड के साथ मनाई छुट्टियां, एक सप्ताह बाद वापस लौटकर पुलिस के सामने किया सरेंडर

आगरा : यह खबर पढ़कर आप एक बार चौंक जरूर जाओगे। आगरा में एक कैदी जेल से भागकर अपनी गर्लफ्रेंड के साथ घूमने के लिए गोवा चला गया और एक सप्ताह बाद वापस अपनी सजा काटने के लिए आ गया। दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक आगरा सदर एरिया का रहने वाला जितेंद्र को साल 2014 में हत्या करने पर जेल में डाल दिया गया था। वह एक सप्ताह पहले जेल से भाग निकला था। इसके बाद वह जिस महिला से प्यार करता था, उसके बाद गोवा निकल गया और एक सप्ताह उसके साथ वहां बिताया। उसके बाद उस युवक ने आगरा वापस आपक पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक उस युवक ने जेल सुप्रिडेंट को नवंबर में कहा था कि उसे उसकी गर्लफ्रेंड से मिलने दिया जाए। उसने अधिकारी को यह भी बताया था कि उसकी दादी बीमार है और उसके परिवार के पास इतना पैसा नहीं है कि वे उसे जमानत पर रिहा करा सकें। सुप्रिडेंट ने मना कर दिया, जिसके बाद जितेंद्र वहां से भाग निकला। जैसे ही वह जेल से भाग निकला, पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया, लेकिन पुलिस उसे ढूंढ़ नहीं पाई। वह उस वक्त जेल से भाग गया था, जब उसे कोर्ट में पेश किया जाना था। गावो में उसने अपनी गर्लफ्रेंड के साथ छुट्टिया मनाई और एक सप्ताह एंज्वॉय करने के बाद वापस आगरा लौट आया, जहां उसने अपने आपको पुलिस को सौंप दिया।

रिपोर्ट्स में पुलिस के हवाले से लिखा गया है कि जब जितेंद्र लौटा तो उसे तुरंत जेल भेज दिया गया और दो पुलिसकर्मियों को लापरवाही करने पर निलंबित कर दिया गया।

अब इसको कैदी की ईमानदारी कहोगे या मजबूरी यह आपका काम है। इससे पहले भी एक ऐसा ही चौंका देने वाला मामला आया था। उस वक्त चोरों ने एक युवक से बटुआ छीना और चले गए। लेकिन जब बटुए में उन्हें 500 रुपए के पुराने नोट मिले तो वे लोग वापस उस शख्स के पास आए और उसे वापस लौट दिया। और उसके बाद धमकी दी कि पुराने नहीं, नए नोट रखा करो। यह नोटबंदी के बाद घटा था।

  • Agency: IANS