तामिलनाडु इमारत हादसा : मृतकों के परिवारों को 5-5 लाख रुपये मुआवजा

चेन्नई : तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम ने सोमवार को विधानसभा में रविवार के निमार्णाधीन इमारत हादसे के मृतकों के परिवारों को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा दिए जाने की घोषणा की। पन्नीरसेल्वम ने विधानसभा में दिए अपने बयान में कहा कि हादसे में मरने वाले पांचों श्रमिकों के परिवारों को पांच-पांच लाख रुपये और घटना में घायल हुए अन्य 16 लोगों को 50-50 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि तिरुवरूर के केंद्रीय विश्वविद्यालय परिसर में केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (सीपीडब्ल्यूडी) द्वारा एक अतिथि गृह का निर्माण करवाया जा रहा था।

तिरुवरूर, चेन्नई से लगभग 320 किलोमीटर की दूरी पर है। अतिथि गृह के निर्माण का ठेका हैदाराबाद की डी.ई.सी. इंफ्रास्ट्रक्चर एंड प्रोजेक्ट्स (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड को दिया गया था।

उन्होंने बताया कि निर्माण कंपनी के प्रबंधक और इंजीनियर समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

पन्नीरसेल्वम ने वेल्लूर जिले के कलेक्टर की कार से हुई दुर्घटना के संबंध में बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

वेल्लूर जिला कलेक्टर की कार से हुई एक दुर्घटना में दुपहिया वाहन पर सवार दो लोगों की मौत हो गई थी, जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया था।

उन्होंने बताया कि दुर्घटना के वक्त जिला कलेक्टर का चालक कार चला रहा था।

POPULAR ON IBN7.IN