CBI शेखर रेड्डी को किया गिरफ्तार, हुआ था 127 किलो सोना और 106 करोड़ रुपए

सीबीआई ने तमिलानाडु के करीबी शेखर रेड्डी को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से 127 किलो सोना और 106 करोड़ रुपए कैश जब्त किया गया था। रेड्डी को कोर्ट में पेश किया गया। इसके बाद उसे तीन जनवरी तक सीबीआई की कस्टडी में भेज दिया गया है। बता दें, आयकर विभाग ने चेन्नई में रेड्डी के कई परिसरों पर छापे मारे थे। जहां से काफी मात्रा में कैश और ज्वैलरी बरामद हुई थी। इस मामले में आयकर विभाग ने शेखर रेड्डी, श्रीनिवास रेड्डी और प्रेम से पूछताछ भी की थी।

शेखर रेड्डी एक कॉन्ट्रेक्टर हैं और वे पब्लिक डिपार्टमेंट के कई कॉन्ट्रेक्ट लेते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनका एजेंट कैश के बदले सोना देता था। आयकर विभाग के अधिकारियों ने छापे के दौरान जब्त किए गए कागजातों की जांच भी की। विभाग ने यह कार्रवाई उन्हें मिली एक जानकारी के बाद की थी। विभाग को जानकारी मिली थी कि शेखर रेड्डी का एजेंट नोटबंदी के बाद से पुराने नोट बदल रहा है।

ईडी ने मंगलवार को  शेखर रेड्डी, श्रीनिवास रेड्डी और प्रेम के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था। ईडी इन तीनों से पूछताछ करेगी। ईडी यह जानने की कोशिश करेगी कि इन्हें 2000 रुपए के नए नोट कैसे मिले, जबकि लोग कैश निकालने के लिए एटीएम की लाइन में लगे हुए हैं।

बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट बंद करने का ऐलान करने बाद से आयकर विभाग पूरे देश में छापेमारी कर रही है। आयकर विभाग की टीम को छापेमारी में करोड़ों रुपए कैश और ज्वैलरी बरामद हो रही है।

  • Agency: IANS
Poker sites http://gbetting.co.uk/poker with all bonuses.