श्रीलंकाई खिलाड़ियों को तमिलनाडु में खेलने की अनुमति नहीं : जयललिता

चेन्नई, 26 मार्च (आईएएनएस)| तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे. जयललिया ने मंगलवार को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से कहा कि वह तमिलनाडु में उसी शर्त पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच आयोजित कराने की अनुमति देंगी, जब आयोजक उन्हें यह वादा करें कि इसमें श्रीलंकाई नागरिक किसी भी रूप में हिस्सा नहीं लेंगे।

प्रधानमंत्री को लिखे एक पत्र में जयललिता ने लिखा, "श्रीलंका सरकार के कदमों को लेकर तमिलनाडु में लोगों के बीच दिखाई दे रहे गुस्से को देखते हुए प्रदेश सरकार ने तय किया है कि अगर राज्य में होने वाले आईपीएल मैचों में श्रीलंकाई खिलाड़ी, मैच अधिकारी और सहयोगी स्टाफ शिरकत करेंगे तो वह इन मैचों के आयोजन की अनुमति नहीं देंगी।"

जयललिता ने कहा कि केंद्र सरकार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को इस सम्बंध में एक निर्देश जारी करे और उससे कहे कि वह तमिलनाडु में होने वाले मैचों में श्रीलंकाई खिलाड़ियों, मैच अधिकारी और सहयोगी स्टाफ शिरकत नहीं करने देंगे।

जयललिता ने कहा कि श्रीलंका सरकार ने वहां रह रहे तमिलों पर काफी जुर्म किए हैं और आज भी भारतीय मछुआरों पर श्रीलंकाई नौसेना हमले जारी रखे हुए है। ऐसे में वह श्रीलंकाई नागरिकों को भारत में खेलने की अनुमति नहीं दे सकतीं।

जयललिता ने पत्र में लिखा है, "तमिलनाडु के सभी राजनैतिक दलों ने इस सम्बंध में अपना विरोध जताया है। लोगों में इसे लेकर काफी गुस्सा है और इस कारण राजनीतिक पार्टियां महसूस करती हैं कि राज्य में श्रीलंकाई खिलाड़ियों को खेलने देना हितकर नहीं है।"

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

POPULAR ON IBN7.IN